×

डॉक्टर योगिता मर्डर केस: साथी डॉ. ने इतनी बरेहमी से की हत्या, पढ़ें कबूलनामा

पुलिस पूछताछ में विवेक तिवारी ने हत्याकांड से जुड़े गुनाह कबूल करते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। डॉक्टर योगिता को तीन गोलियां मारी गई थी और डॉक्टर विवेक ने ही इस घटना को अंजाम दिया।

Shreya
Published on: 21 Aug 2020 5:04 AM GMT
डॉक्टर योगिता मर्डर केस: साथी डॉ. ने इतनी बरेहमी से की हत्या, पढ़ें कबूलनामा
X

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कुछ दिनों पहले महिला डॉक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने विवेक नाम के डॉक्टर को हिरासत में लिया था। आरोप है कि डॉक्टर विवेक ने ही योगिता की हत्या की है। पुलिस पूछताछ में विवेक तिवारी ने हत्याकांड से जुड़े गुनाह कबूल करते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। डॉक्टर योगिता को तीन गोलियां मारी गई थी और डॉक्टर विवेक ने ही इस घटना को अंजाम दिया।

गाड़ी में ही मारी थी तीन गोलियां

पुलिस पूछताछ में डॉक्टर विवेक तिवारी ने बताया कि उसने योगिता को गाड़ी में ही गोली मार दी थी। यहीं नहीं डॉ. तिवारी ने यह भी कबूला है कि उसने डॉक्टर योगिता की गला दबा कर हत्या करने का प्रयास किया और योगिता की मौत तब भी न होने पर चाकू से वार कर शव को सुनसान इलाके में फेंक दिया। डॉक्टर की कार से खून से सना चाकू बरामत हुआ है। विवेक ने पूछताछ के दौरान बताया कि गोली मारने के बाद उसने रिवॉल्वर लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फेंक दी थी। जिसके बाद पुलिस रिवॉल्वर बरामद करने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना का तांडव: इस रिपोर्ट के बाद राज्य में मचा हड़कंप, डराने वाले आंकड़े

Dr Yoogita Murder

योगिता का सीनियर रह चुका है विवेक तिवारी

मंगलवार से लापता लेडी डॉक्टर का शव बुधवार को आगरा शहर के दूर दौकी थाना इलाके के बमरौली कटारा में एक खाली प्लॉट में मिला। शव सुबह मिला लेकिन पहचान शाम तक हो पाई। शव को देखने से ही पता चल रहा था कि कितनी बेरहमी से महिला डकटर का कत्ल किया गया होगा। मृतक डॉक्टर योगिता गौतम ने सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस पास किया था। हत्यारोपी विवेक तिवारी मुरादाबाद में मेडिकल कॉलेज में योगिता का सीनियर रह चुका है।

यह भी पढ़ें: जलकर खाक हुआ राज्य: आसमानी बिजली का विकराल रूप, हर तरफ आग ही आग

शादी का दबाव बना रहा था हत्यारोपी

पुलिस के मुताबिक, विवेक तिवारी योगिता पर शादी का दबाव बना रहा था। डॉक्टर तिवारी ने हत्याकांड में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसका दावा है कि योगिता से उसका सात साल पुराना परिचय था। मामले में आगरा के एसपी बबलू कुमार ने बताया कि मृतक डॉक्टर योगिता गौतम के परिजनों का आरोप है कि डॉ तिवारी योगिता को अक्सर फोन करता था और धमकी देता था।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बातें गायब, वकील ने उठाए सवाल

dr yogita-accused vivek

जालौन मेडिकल कॉलेज में मेडिकल ऑफिसर है विवेक

योगिता की हत्या का आरोपी विवेक तिवारी अभी जालौन मेडिकल कॉलेज में मेडिकल ऑफिसर है। आगरा पुलिस ने जालौन पुलिस की मदद से हत्यारोपी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। एसपी बबलू कुमार ने बताया कि विवेक तिवारी से लंबे समय तक पूछताछ चली, जिसमें कई जानकारियां सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें: हादसों से दहला राज्य: लगी भीषण आग, कई लोग लापता, गैस लीक से मचा हाहाकार

गुस्से में मारी गोली

डॉक्टर विवेक ने अपने कबूलनामे में बताया कि 7 साल से दोनों सम्पर्क में थे और मंगलवार को जालौन से विवेक तिवारी योगिता से मिलने आया हुआ था। दोनों करीब साढ़े छह बजे के आसपास एक कार में बैठे हुए थे, इस दौरान किसी बात पर लड़ने लगे। गुस्से ने विवेक ने योगिता का गला दबाया लेकिन मौत न होने पर कार में रहे चाकू से योगिता के सिर पर वार कर दिया और तो और तीन गोलियां भी मारी थीं। मौत होने के बाद उसके शव को सूनसान जगह पर फेंक कर फरार हो गया और वहां से हटने के पहले शव को लकड़ियों से ढंक दिया।

यह भी पढ़ें: अगस्त में बेकाबू हुआ कोरोना, सिर्फ 20 दिनों में मिले इतने ज्यादा मरीज

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story