×

लॉकडाउन: इस टीचर ने एनिवर्सरी पर किया ऐसा काम, सुनकर करेंगे तारीफ

कोरोना वैश्विक महामारी की लड़ाई में भारत दुनिया को पीछे छोड़ सबसे आगे युद्ध स्तर पर प्रयासरत है। भारत सरकार ने वायरस पर जिस तरह लॉकडाउन से...

Ashiki
Published on: 3 May 2020 4:44 PM GMT
लॉकडाउन: इस टीचर ने एनिवर्सरी पर किया ऐसा काम, सुनकर करेंगे तारीफ
X

गोंडा: कोरोना वैश्विक महामारी की लड़ाई में भारत दुनिया को पीछे छोड़ सबसे आगे युद्ध स्तर पर प्रयासरत है। भारत सरकार ने वायरस पर जिस तरह लॉकडाउन से प्रहार किया है उसे देख पूरा विश्व स्तब्ध है। अनेक संस्थायें, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता इसके खिलाफ लड़ाई के लिए मैदान में हैं। ऐसे में देवीपाटन मंडल के बहराइच जिले के शिक्षक रवि शुक्ल ने अपनी वैवाहिक वर्षगांठ पर नई पहल करते हुए कोरोना योद्धाओं को स्वनिर्मित मास्क उपलब्ध कराकर उनके शौर्य की सराहना की।

ये भी पढ़ें: मौसम, रेट व लॉकडाउन के बाद अब कीट से तबाह होने लगे अन्नदाता

स्वनिर्मित मास्क देकर की सराहना

जनपद बहराइच के विकासखंड बिशेश्वरगंज अंतर्गत कंछर विद्यालय के शिक्षक रवि शुक्ल ने कोरोना से लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं को स्वनिर्मित मास्क उपलब्ध कराके उनके अतुलित शौर्य की सराहना की। बता दें कि शिक्षक रवि शुक्ल ने अपने वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर कोरोना वारियर्स को मास्क भेंट कर शुभकामनाएं दी व उपस्थित सभी से आशीष प्राप्त किया। उन्होंने थाना बिशेश्वरगंज प्रभारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक, सफाईकर्मियों एवं पत्रकारों को पर्याप्त मात्रा में मास्क उपलब्ध कराते हुए अपने-अपने विभाग के लोगों व जरूरतमंदों को वितरित करने हेतु आग्रह किया। उन्होंने अपील किया कि हैंडवाश व सेनेटाइजर के साथ मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

ये भी पढ़ें: उत्तर रेलवे का फैसला: ये 10 पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी इस तारीख तक

घर में ही बनवाए मास्क

शिक्षक रवि शुक्ल ने चिकित्सालय पर मरीजों को भी मास्क वितरण कर उसे लगाए रखने की अपील की। रवि शुक्ल ने बताया कि लॉकडाउन के चलते मास्क घर में ही बनवाना पड़ा और आगे अभी लॉकडाउन तक प्रयास जारी रहेगा। उन्होंने मास्क को बराबर लगाने और घरों में ही रहने की अपील के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करने की बात कही। शिक्षक के इस कार्य में भाजपा मंडल अध्यक्ष राज कुमार शुक्ल ने पूरा सहयोग करते हुए कहा कि रवि शुक्ल के जीवन में वर्षगांठ का यह सबसे यादगार पल रहेगा जो कोरोना योद्धाओं के लिए अपने दाम्पत्य जीवन के वर्षगांठ पर मास्क वितरण करने का सौभाग्य मिला।

रिपोर्ट: तेज प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें: किसान न हों परेशान: लॉकडाउन में फूलों की बिक्री नहीं हो रही, तो करें ये काम

शहीद मेजर अनुज की ये बातें नहीं जानते होंगे आप, IIT छोड़ सेना में हुए थे शामिल

44 दिनों से UP में फंसे दिल्ली के छात्र: गेंहू काटकर कर रहे गुजारा, PM से मांगी मदद

Ashiki

Ashiki

Next Story