निकली बंदूक-हुई लूट: लॉकडाउन में बेखौफ बदमाश, किया ये कांड

एटा जिले में बैंक से 20 हजार रुपये निकाल कर कचहरी की ओर जा रहे वकील से दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने तमंचे की नोक पर 20 हजार  रुपये लूट लिए।

एटा: एटा जिले में बैंक से 20 हजार रुपये निकाल कर कचहरी की ओर जा रहे वकील से दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने तमंचे की नोक पर 20 हजार  रुपये लूट लिए। ताज्जुब की बात तो ये है कि ये घटना थाना कोतवाली नगर क्षेत्र स्थित जिलाधिकारी आवास के मुख्य गेट के सामने हुई है। अधिवक्ता जिलाधिकारी आवास के मुख्य गेट के सामने बने स्पीड ब्रेकर पर केनरा बैंक की मुख्य शाखा से वो पैसे निकाल कर ले जा रहे थे, लेकिन कुछ युवा बदमाशों ने तमंचे की नोक पर जेब में रखे सभी पैसे उनसे लूट लिए और खुले आम तमंचा लहराते हुए फरार हो गए।

पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

दिनदहाड़े घटी लूट की इस घटना से पुलिस महकमे व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। किंतु बदमाश कानून व्यवस्था व मुख्यालय स्थित लॉक डाउन  की धज्जियां उड़ाते हुए फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: पीपीई किट्स पर अस्पतालों को राज्य सरकार उपलब्ध कराएगी 50 प्रतिशत सब्सिडी

अधिवक्ता ने दर्ज की शिकायत

घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने गए अधिवक्ता संजीव पुत्र जगत किशोर निवासी चोंचा वनगांव ने बताया कि मैं आज लगभग 11 बजे कचहरी रोड स्थित केनरा बैंक की मुख्य शाखा से अपने खाते से 20 हजार रुपये  निकाल कर पैदल पैदल कचहरी की ओर पैदल जा रहा था। जैसे ही मैं जिलाधिकारी आवास के गेट के सामने स्थित स्पीड ब्रेकरों  के पास पहुंचा तभी पीछे से दो मोटरसाइकिल सवार युवक आ गए और मेरे  सामने मोटरसाइकिल रोकते हुए एक ने मेरे कनपटी पर तमंचा रख दिया और दूसरे ने मेरी जेब में रखें 20 हजार रुपय जबरन लूट लिए।

मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए बदमाश

जब तक मैं कुछ समझ पाता तब तक यह लोग मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। मैंने जब शोर मचाया तो वहां किसी ने मेरी न सुनी। फिर  मैंने कचहरी आकर अपने बार की सेक्रेटरी को फोन किया। उनके फोन करने पर काफी देर बाद चौकी इंचार्ज घटनास्थल पर पहुंचे तो मैंने उन्हें  20 हजार लूट लिए जाने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब सरकारी कर्मचारियों को मिली छूट, मिलेंगे इतने दिन

घर खर्च के लिए निकालने गए थे पैसे

अधिवक्ता संजीव ने बताया लॉक डाउन के चलते हमारी वकालत तो बंद चल रही है इस समय घर के खर्च के भी लाले पड़े हुए हैं घर के खर्च के लिए ही आज में बैंक में पड़े अपने 20 हजार रुपए निकाल कर लाया था। क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार ने बताया अधिवक्ता द्वारा  दी गई  तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। पुलिस घटना की जांच कर  मोटरसाइकिल सवारों का पता लगा रही है।

जनपद में चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस

इस पूरे घटनाक्रम में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस समय जिला मुख्यालय सहित पूरे जनपद में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है लोगों का सड़कों पर आना व जाना बंद है इस समय हथियारबंद लुटेरे खुलेआम जिलाधिकारी आवास के सामने से लूट कर फरार हो जाते हैं और प्रशासन उन्हें पकड़ भी नहीं पाता इससे पूर्व भी जिलाधिकारी आवास के गेट के पास कई लुटे हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: अस्पताल के दौरे ने किया प्रभावित, अब 700 लोगों को मुफ्त भोजन करा रहा ये शख्स

इससे पहले भी बदमाशों ने की है लूट

जिसमें 6 माह पूर्व जिलाधिकारी के आवास के दूसरे गेट से बदमाशों ने प्रफुल्ल मिश्रा नामक किशोर से उसका एक मोबाइल भी इसी प्रकार तमंचे की नोक पर लूट लिया था। जिसका पुलिस आज तक पता नहीं लगा सकी अब  बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह जिलाधिकारी आवास तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से 20 मीटर की दूरी पर सरेआम दिनदहाड़े लूट कर सकते हैं तो जनपद में क्या हाल करते होंगे इसका इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

यह भी पढ़ें: हादसे की खुली पोल: मजदूरों की दर्दनाक मौत के पीछे का सच, बच सकती थी जान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।