×

सीएचसी में तैनात सरकारी डॉक्टर रहता है लापता, चला रहा प्राइवेट अस्पताल

जिले में एक सरकारी अस्पताल का चिकित्सक अस्पताल में ड्यूटी ना करके निजी अस्पताल में सेवाएं दे रहा है। सरकारी अस्पताल के इस चिकित्सक की निजी अस्पताल में दवा करते हुए एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Ashiki
Published on: 13 Jun 2020 3:08 PM GMT
सीएचसी में तैनात सरकारी डॉक्टर रहता है लापता, चला रहा प्राइवेट अस्पताल
X

हरदोई: जिले में एक सरकारी अस्पताल का चिकित्सक अस्पताल में ड्यूटी ना करके निजी अस्पताल में सेवाएं दे रहा है। सरकारी अस्पताल के इस चिकित्सक की निजी अस्पताल में दवा करते हुए एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: अपने ग्लैमर से सबके दिल जीत रही है दिल्ली की एक्ट्रेस-मॉडल “Silky Shillu”

हरपालपुर सीएचसी में तैनात है डॉक्टर

दरअसल हरपालपुर थाना इलाके के बड़ा गांव में एक चिकित्सक की तैनाती है। ग्रामीणों का कहना है यहां पर लगभग 2 माह से चिकित्सक नहीं आते हैं, जिसके कारण आसपास के लोगों को हरपालपुर सीएचसी पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि इस अस्पताल से हरपालपुर अस्पताल की दूरी लगभग 12 किलोमीटर है।

चिकित्सक के अभाव में गांव के मरीजों को झोलाछाप डॉक्टरों की शरण लेनी पड़ती थी। सरकार ने इन तमाम दिक्कतों को देखते हुए यहां पर एक चिकित्सक की तैनाती की थी। ग्रामीण खुश थे कि अब उनको इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और गांव में ही समय रहते उनका और उनके प्रियजनों का इलाज हो सकेगा। लेकिन ग्रामीणों की खुशी कुछ ही दिन बाद काफूर हो गई।

ये भी पढ़ें: राहत पैकेज पर PM की आर्थिक सलाहकार ने खड़े किए सवाल, कही ये बड़ी बात

कोरोना काल मे ड्यूटी से नदारद रहता है डॉक्टर

ग्रामीणों के मुताबिक यहां तैनात चिकित्सक कभी-कभार अस्पताल आ जाते हैं और फिर गायब हो जाते हैं। उनकी नौकरी कैसे चल रही है यह तो ऊपर वाला ही जाने। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बड़ागांव में तैनात एक चिकित्सक गौसगंज के एक अवैध नर्सिंग होम में डॉक्टरी करते देखा जा रहे हैं। बताया जाता है चिकित्सक अस्पताल से काफी गहरा लगाव है और वह यहां अक्सर मरीजों को देखने आते हैं और यही पर रह कर उनका इलाज भी करते हैं।

ये भी पढ़ें: दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 8 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार

निजी अस्पताल में मरीज देखने की वीडियो वायरल

अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। ग्रामीण इस बात की चर्चा कर रहे हैं सरकार जिस काम के लिए उन्हें वेतन दे रही है तो उस काम से मुंह मोड़ कर वह दूसरी तरफ अगर काम कर रहे हैं तो सरकार से वेतन भी नहीं लेना चाहिए। इस पूरे मामले में सीएमओ डॉ. एस के रावत का कहना है कि उनके संज्ञान में आया है पूरे प्रकरण की जांच करा रहे हैं और उसके बाद कार्यवाही करेंगे।

रिपोर्ट: मनोज तिवारी

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस को राहत: कल तक थी परेशान, आज मां का हो रहा इलाज

Ashiki

Ashiki

Next Story