×

राहत की खबर: लॉकडाउन के बाद भी समय पर आएगी सैलरी, जानिए कैसे

देश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के कारण यूपी में सभी सरकारी-अर्ध सरकारी कार्यालय,निजी कंपनियां व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद चल रहे हैं लेकिन इस बीच मार्च महीना समाप्त हो रहा है और इन कार्यालयों, कंपनियों व प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान होना है।

Aditya Mishra
Published on: 28 March 2020 9:04 AM GMT
राहत की खबर: लॉकडाउन के बाद भी समय पर आएगी सैलरी, जानिए कैसे
X

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के कारण यूपी में सभी सरकारी-अर्ध सरकारी कार्यालय,निजी कंपनियां व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद चल रहे हैं लेकिन इस बीच मार्च महीना समाप्त हो रहा है और इन कार्यालयों, कंपनियों व प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान होना है।

ऐसे में यूपी सरकार ने इन सभी संस्थानों व कार्यालयों में वेतन बनाने व भुगतान करने संबंधी कार्यों में लगे सभी कर्मचारियों को आने-जाने के लिए अस्थायी पास जारी करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें...लॉक डाउन पर बड़ा फैसला: अब सील किया गया ये राज्य, 31 मार्च तक सब बंद

ये भी पढ़ें...यहां लॉक डाउन घोषित: हुए इमरजेंसी जैसे हालात, सभी घरों में कैद

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी द्वारा प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, अपर पुलिस महानिदेशक जोन, लखनऊ व नोएडा के पुलिस आयुक्तों, सभी जिलाधिकारियों, एसएसपी, एसपी, आईजी, डीआईजी को भेजे पत्र में बीते शुक्रवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक का हवाला देते हुए कहा है कि यूपी में भी सभी सरकारी-अर्ध सरकारी कार्यालय, निजी कंपनियां व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में वेतन बनाने व भुगतान करने संबंधी कार्यों में लगे सभी कर्मचारियों को लॉकडाउन की अविधि में आने-जाने के लिए दो दिन का अस्थायी पास जारी करने का फैसला लिया है।

अपर मुख्य सचिव गृह के पत्र में यह भी कहा गया है कि यह अस्थायी पास जिला अधिकारी द्वारा नामित मजिस्ट्रेट द्वारा कम से कम कर्मचारियों को अधिकतम दो दिन के लिए जारी किए जायेंगे।

लॉकडाउन: सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, प्रदेश में कोई न रहे भूखा

ये भी पढ़ें...लॉक डाउन पर जेल: इन राज्यों में घर से निकलने पर मिलेगी कड़ी सजा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story