×

Kannauj News: कन्नौज की दिनभर की बड़ी खबरें, जानें आज जिले में क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की दिनभर की खबरें पढ़ें यहां...जल निगम कर्मियों के धरने से ओमप्रकाश राजभर का मोदी पर बयान तक।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Feb 2021 5:29 PM GMT
Kannauj News: कन्नौज की दिनभर की बड़ी खबरें, जानें आज जिले में क्या हुआ
X

कन्नौज- उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की दिनभर की खबरें पढ़ें यहां...जल निगम कर्मियों के धरने से ओमप्रकाश राजभर का मोदी पर बयान तक।

विद्यालय प्रबंध समिति का सर्वसम्मति से चुना गया अध्यक्ष

कन्नौज। तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के उसरी हरे पुर मैं मूल चंद मेमोरियल आदर्श विद्यालय समिति का चुनाव संपन्न हुआ जिसमें समिति के उपाध्यक्ष शिवम सिंह को बनाया गया वही लोगों ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया मूलचंद मेमोरियल आदर्श विद्यालय के अध्यक्ष श्यामसुंदर सविता का निधन 2 दिसंबर को हो गया था समिति का अध्यक्ष पद निरस्त होने के कारण प्रबंधक सुभाष श्रीकांत के आवास पर समिति के पदाधिकारियों वाह सदस्यों द्वारा अध्यक्ष पद पर श्यामसुंदर सविता की जेष्ठ पुत्र अरविंद कुमार सविता को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया समिति के ऑडिटर गिरीश चंद यादव ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई बस समिति के अध्यक्ष एवं सिंह ने माला पहनाकर नवनिर्वाचित अध्यक्ष का स्वागत किया तथा उप प्रबंधक श्रीमती ममता सिंह ने सभी पदाधिकारी व सदस्यों का मुंह मीठा कराया तथा आभार व्यक्त किया इस मौके पर प्रबंधक सुभाष गिरीश चंद्र रामविलास गौतम रामेश्वरम पाल राठौर प्रेमचंद बाथम आदि पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे तथा चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हुआ।


श्रीमद्भागवत कथा की अमृतवर्षा का श्रोताओं ने लिया आनंद

कन्नौज। हसेरन कस्बे के आर्यावर्त बैंक के पास ठाकुर द्वारे पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा के चतुर्थ दिन आचार्य अखिलेश द्विवेदी ने प्रभु श्री राम के जन्म व कृष्ण जन्म के प्रसंग को सुनाया कथा सुनकर भक्त भाव विभोर हो गए व्यास जी ने व्यास पीठ पर अपनी मधुर वाणी से प्रभु श्री राम के जन्म की कथा का मनोहर वर्णन किया।

उन्होंने बताया भए प्रगट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी प्रभु श्री राम का जन्म होते ही पूरे अयोध्या नगरी में जन्मोत्सव मनाया गया वही व्यास के मुखारविंद से कृष्ण जन्म की कथा का मनोहर वर्णन किया कृष्ण जन्म होते ही कारागार में रह रहे वसुदेव और देवकी बंधन मुक्त हो गए श्रीमद् भागवत कथा में व्यास जी को पगड़ी पहनाकर फूल मालाओं से स्वागत किया व्यास जी ने बताया भगवान भोलेनाथ बाल रूप कृष्ण के दर्शन करने गोकुल पहुंचे भोलेनाथ को देखकर लोग अचंभित रह गए अन्नू की माला सर्पों की माला देख लोग डर गए भोलेनाथ द्वार पर आवाज लगाई हमें आपके लाला के दर्शन करने हैं वही मैया ने कहा तुम्हें देख डर जाएगा भगवान भोलेनाथ ने कहा तुम्हारा लाला कालका भी काल है स्वयं गोविंद का अवतार है।

श्रीमद् भागवत कथा में व्यास के मुखारविंद से भक्तों में अमृत रूपी कथा का भक्तों ने रसपान किया इस मौके पर हरिओम तिवारी सुरेंद्र त्रिपाठी अंशु मिश्रा कमलेश शाक्य सुरेश शाक्य राजेंद्र भदौरिया सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।


सपा जिला अध्यक्ष ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

कन्नौज। इंदरगढ़ कस्बे के पटेल नगर तिराहे पर समाजवादी पार्टी के कन्नौज नवनियुक्त जिला अध्यक्ष कलीम खान ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की बैठक के दौरान सभी से मुलाकात की बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों से चर्चा की उन्होंने बताया पार्टी में जो जिम्मेदारी है मिलती है उसका निर्वाहन करूंगा बैठक के दौरान लोगों से हालचाल जाने इस मौके पर पूर्ण आकाश पटेल रस्किन यादव सचिन यादव मुन्ना यादव इत्यादि लोग मौजूद रहे।


भारतीय वंचित समाज पार्टी का कार्यक्रम हुआ संपन्न

कन्नौज। ठठिया थाना क्षेत्र के पट्टी गांव में भारतीय वंचित समाज पार्टी का एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें गांव कस्बे के कई लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष जन अधिकार पार्टी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय सोहेल देव पार्टी ओमप्रकाश राजभर वहीं भारतीय वंचित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकरन कश्यप गांव में पहुंचकर गांव के लोगों के बीच हुंकार भरी। वही गांव के लोगों को जागरूक भी किया कार्यक्रम के दौरान लोगों को बताया भागीदारी के संकल्प मोर्चा के तत्वाधान में कार्यकर्ताओं को अवगत कराया गया आजादी के 74 साल बाद भी बुद्धिमान लोग वंचित समाज को हिंदू-मुस्लिम मंदिर-मस्जिद में उलझा कर रखते हैं। भागीदार नहीं दे रहे बल्कि हम लोगों को पिछड़ा दलित मुसलमान को आपस में लड़ा रहे हैं और हम लोग हिंदू बनने में परेशान हैं हम सभी वंचित समाज के लोगों को अपने हक अधिकार समाज के लिए भाईचारा अपने हक की बात कही।

ये भी पढ़ेँ-Jhashi News: झांसी की दिनभर की बड़ी खबरें, फटाफट पढ़ें यहां…

उन्होंने बताया कि अति पिछड़े दलित हम और अहिंसा से वंचित हैं नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं आरक्षण होने की बात भी कही भारतीय जनता पार्टी ने किसानों पर जो नए बिल पास किए हैं उनसे किसान परेशान हैं ऐसे बिलो को वापस किया जाए वही भारतीय वंचित समाज पार्टी आप सभी के साथ है और हमेशा आप सभी के साथ रहेगी इस मौके पर गांव व क्षेत्र से कई लोग इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।


उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी समस्याओं को लेकर डीएम से मिले

कन्नौज। उद्योग व्यापार मंडल प्रतिनिधिमंडल अपने प्रदेश उपाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव के नेतृत्व में गैस एजेंसी की समस्याओं को लेकर जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा से उनके आवास पर मिला। इस मौके पर मौजूद रहे इशरत खान जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल लालजी यादव, ब्लॉक अध्यक्ष उमर्दा उमाशंकर बेरिया हसेरन, ऋषि दुबे मानीमऊ, अनुराग दुबे आदि गैस एजेंसीज के डिस्ट्रीब्यूटर उपस्थित रहे।

पेट्रोलियम प्रतिनिधिमंडल की मुख्य समस्याएं को लेकर अवगत कराया गया जिसमें 5 किलो 19 किलो कमर्शियल गैस सिलेंडर की बिक्री के संदर्भ में जो आज हमारे जनपद में कमर्शियल ग्राहकों द्वारा घरेलू गैस का उपयोग किया जा रहा है जबकि उन कमर्शियल ग्राहकों के लिए सरकार कमर्शियल गैस दे रही है। वहीं व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर बात हुई। इन्हीं संदर्भ में माननीय जिला अधिकारी महोदय जी से मिलकर इस बड़ी समस्या से अवगत कराया जिसका निस्तारण के लिए जिलाधिकारी महोदय ने आश्वासन दिया और जल्द ही इस समस्या का निवारण किया जाएगा।


वेतन की समस्या को लेकर जल निगम कर्मियों ने दिया धरना

कन्नौज। पांच माह से वेतन न मिलने से नाराज जल निगम के कर्मचारियों ने परिसर में धरना प्रदर्शन किया. साथ ही पेंशन देने की भी मांग की. धरना-प्रदर्शन के बाद कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा. कर्मचारियों ने मांग की कि कर्मचारियों को सप्तम वेतनमान का लाभ दिया जाए. उन्होंने कहा कि 5 माहिने से वेतन नहीं मिलने से उन्हें परिवार का पालन करने में मुश्किल हो रही है. सभी ने मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

पांच माह से तनख्वाह न मिलने से नाराज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश जल निगम संघर्ष समिति के तत्वाधान में प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में अधिशाषी अभियंता निर्दोष कुमार जौहरी की अगुवाई में राकेश कुमार, ओमराज सिंह, प्रशांत वर्मा, अभिषेक कुमार मौर्य, अखिलेश कुमार, आशीष गुप्ता, वीकेश कुमार, अरविंद कुमार, योगेंद्र सिंह, गुरफान हुसैन, विनोद कुमार पाठक, रामशंकर मिश्रा आदि शामिल थे. सभई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन डीएम राकेश कुमार मिश्रा को सौंपा।

ये भी पढ़ेँ-व्यापारियों के हाथ में सत्ता सौंप रही है भाजपा- अखिलेश यादव

कर्मचारियों ने मांग की है कि जल निगम कर्मियों का पांच माह का बकाया वेतन का भुगतान किया जाए. साथ ही सभी कर्मचारियों को नियमित प्रतिमाह वेतन का भुगतान किया जाए. पेंशनदारों को भी समय से भुगतान किया जाए।

इस मामले को लेकर अधिशाषी अभियंता निर्दोष कुमार जौहरी का कहना है कि साल 2016 से पेंशनरों का भुगतान नहीं किया जा रहा है. इससे लोगों के सामने भूखमरी के हालात बन गए है. ज्ञापन से माध्यम से मांग की है कि कर्मचारियों को सप्तम वेतनमान का लाभ दिया जाए. मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.


ओमप्रकाश राजभर ने मोदी को बताया नंबर एक का झूठा तो योगी को बताएं झूठा नंबर दो

कन्नौज। ठठिया कस्बा पहुंचे ओमप्रकाश राजभर ने बड़े बयान दिए। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया नंबर एक का झूठ बोलने वाला व्यक्ति और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नंबर दो का झूठ बोलने वाला व्यक्ति बताया।

कासगंज कांड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि - यह सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है जो जवान हमारी सुरक्षा में लगे हैं अपराधी उनकी हत्या खुद कर रही है। ओवैसी को बीजेपी की बी टीम कहे जाने के मामले में कहा कि देखिए हम भी क्रिकेट के प्लेयर है पहले तो हमको कोई टीम ही नहीं मानता था कम से कम अब बी टीम का ए टीम से फाइनल तो होने जा रहा है।

आजम खां के पक्ष में बोलते हुए उन्होंने कहा कि लाखों लोग उत्तर प्रदेश में सरकारी जमीन पर कब्जा किए हुए हैं *लेकिन इस बीजेपी सरकार को आजम खा ही दिखाई दे रहे हैं* जहां हजारों बच्चे पढ़ कर के निकलते हैं मान लेते हैं कि उन्होंने थोड़ी जमीन पर अवैध कब्जा किया होगा तो उसको उनके विद्यालय को गिराने के लिए सरकार के पास टाइम है। सरकार में बैठे जो सामान्य जाति के लोग हैं वह जमीन पर अवैध कब्जा किए उन पर कार्यवाही नहीं है।

टीकाकरण के बाद सी ए ए लागू करने के अमित शाह के बयान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह लोग एक जुमला छोड़ते रहते हैं जिससे लोगों का ध्यान अन्य मुद्दों पर न जाए ।


फसल की रखवाली कर रहे किसान की निर्मम हत्या

कन्नौज। फसल की रखवाली करने गए एक अधेड़ का रक्तरंजिश शव खेत में बनी एक कोठरी में पाया गया। अधेड़ के सिर में गहरे जख्म के निशान देखे गए। आशंका है कि ईंट व पत्थरों से कुचलकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह परिजनों के खेत पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई। परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है कर दी है। मृतक के परिजनों ने पास के गाँव के एक व्यक्ति को नामजद करते हुए उसके दो साथियों के खिलाफ हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ेँ-अयोध्या में बोले SP नेताः राम नगरी सभी धर्मों की धर्म स्थली, देती है भाईचारे का संदेश

कन्नौज में तालग्राम क्षेत्र के बमरौली गांव निवासी 55 वर्षीय रोशन पुत्र स्व० घनश्याम पेशे से किसान थे। गुरुवार रात को वो अपने खेत पर गेहूं की फसल की रखवाली करने के लिए खेत पर ही बनी एक कोठरी में लेटे हुए थे। शुक्रवार सुबह जब घनश्याम का पुत्र मौके पर पहुंचा तो पिता का खून से लथपथ शव देखकर बदहवास हो गया। आनन-फानन में उसने परिजनों और पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना की जानकारी होते ही सीओ सिटी शिव प्रताप और डॉग स्वकॉड टीम मौके पर पहुंची।

सीओ सिटी शिव प्रताप ने परिजनों और ग्रामीणों से बात कर घटना की जानकारी ली। शुरुआती जांच में पुलिस ईंट से सिर कुचलकर हत्या किए जाने की आशंका जता रही है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। वहीँ मामले में मृतक रोशन के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देते हुए पास गाँव के एक शख्स संतोष वर्मा और उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

दी गई तहरीर में मृतक रोशन और संतोष वर्मा के बीच मामूली बात को लेकर विवाद होना बताया गया है। मामले में एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि परिजनों की आशंका को मद्देनजर मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड टीम को भेज दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम हेतु मर्चरी भेज दिया गया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

ये भी पढ़ेँ-हिरासत में मौत पर SC का बड़ा फैसला, पुलिस अधिकारी को चुकाना होगा जुर्माना

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा-ने बताया कि जनपद कन्नौज के थाना तालग्राम क्षेत्र के बमरोली गांव में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति का शव मिला है इसके संबंध में परिजनों की आशंका है कि उसकी हत्या कर दी गई है परिजनों की आशंका को मद्देनजर मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड टीम को भेज दिया गया है शव को पोस्टमार्टम हेतु मर्चरी भेज दिया गया है परिजनों की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

रिपोर्ट- पंकज श्रीवास्तव

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story