×

एक ही परिवार के तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए केस मिले हैं, जो एक ही परिवार के हैं। कुछ दिनों पहले ही आगरा के निजी हॉस्पिटल...

Ashiki
Published on: 15 April 2020 4:56 PM GMT
एक ही परिवार के तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
X

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए केस मिले हैं, जो एक ही परिवार के हैं। इनमें एक रिटायर शिक्षक और उनके दो बेटे शामिल हैं। कुछ दिनों पहले ही आगरा के निजी हॉस्पिटल से वह किसी बीमारी का इलाज कराकर लौटे थे। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव चार मामले हो गए हैं। इटावा के सैफई से आई रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

ये पढ़ें: अपने बच्चे के लिए बनाए ये स्पेशल ‘स्प्रिंग रोल’, लॉकडाउन में करेगा Rock And Roll

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बुधवार की देर शाम कन्नौज में नए तीन केस की पुष्टि करते हुए बताया कि 14 अप्रैल को तहसील सदर क्षेत्र के कनपटियापुर गांव में इन सभी को क्वारंटीन किया गया था। पांच लोगों का सैंपल दो दिन पहले इटावा के सैफई में जांच के लिए भेजा गया था।

ये पढ़ें: बांद्रा मामला: साइबर सेल की नजर में 30 सोशल मीडिया अकाउंट्स, कर रहे हैं ऐसा काम

दो दिन पहले ही गांव को किया गया था सैनेटाइज

एक ही परिवार के तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया है। बताया गया है कि तहसील छिबरामऊ और थाना विशुनगढ़ क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी यह लोग आगरा के एक निजी हॉस्पिटल में किसी बीमारी का इलाज कराने गए थे। वापस आने पर इनको क्वारंटीन किया गया था। दो दिन पहले ही गांव को भी सैनेटाइज किया गया था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र के लोग हैरत में पड़ गए हैं क्योंकि अब तक कन्नौज के थाना ठठिया क्षेत्र के बदलेपुरवा का ही एक युवक पॉजिटिव मिला था, जो कानपुर जिले के सरसौल सीएससी में भर्ती है।

ये पढ़ें: कोरोना वायरस से बढ़ रहा है मानसिक तनाव, ऐसे करे बचाव

176 सैंपल जांच को जा चुके

सीएमओ का कहना है कि राजकीय मेडिकल कॉलेज तिर्वा, जिला अस्पताल व छिबरामऊ अस्पताल में कुल तीन जगह कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। इसे उत्तर प्रदेश रूरल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस सैफई, इटावा भेजा जाता है। कुल 176 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है,, जिसमें चार रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस मिले हैं। कुछ जांच रिपोर्ट आनी भी बाकी हैं।

ये पढ़ें: मीरजापुर: बिना अनुमति कोई समारोह किया तो होगी कड़ी कार्रवाई

85 लोग क्वारंटीन किए गए

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ब्लॉक सदर क्षेत्र के गौतम बुद्ध अस्पताल एवं पैरामेडिकल कॉलेज कनपटियापुर में 85 लोगों को क्वारंटीन के लिए रखा गया है। सब स्वस्थ्य हैं।

ये पढ़ें: कोरोना वायरस से लखनऊ में पहली मौत, 64 साल के बुजुर्ग की गई जान

मरने की अफवाह पर हो सकती कार्रवाई

दूसरी ओर कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले थाना ठठिया क्षेत्र के एक युवक के कुछ शरारती तत्वों ने मरने की अफवाह उड़ा दी है। इस बाबत सीएमओ का कहना है कि युवक पूरी तरह से स्वस्थ्य है। मरने की खबर गलत है। गलत सूचना फैलाने वाले पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट: अजय मिश्र

ये भी पढ़ें: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: बढ़ाई सैलरी इन कंपनियों ने, इनको भी होगा बड़ा फायदा

फ्री चावल का मोह, कहीं ले न डूबे इनकोः कर रहे ये बड़ी गलती

इस राज्य में खुलेंगी सभी जूट मिलें, CM ने कहा लॉकडाउन में रिस्क उठाने को तैयार

देश के 400 जिलों में नहीं पहुंचा कोरोना वायरस, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

Ashiki

Ashiki

Next Story