×

विकास के घर बम: मलबे से मिले ऐसे खतरनाक हथियार, तेज शुरू हुई जांच

विकास दुबे के पुराने घर के मलबे में पुलिस टीम ने तीन जिंदा बम बरामद किए हैं। पुलिस टीम को तलाशी के दौरान ये जिंदा बम मिले हैं।

Shreya
Published on: 7 July 2020 9:38 AM GMT
विकास के घर बम: मलबे से मिले ऐसे खतरनाक हथियार, तेज शुरू हुई जांच
X

कानपुर: कानपुर से आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार कुख्यात अपराधी विकास दुबे की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गैंगस्टर विकास की तलाश में पुलिस की 50 टीमें जुटी हुई हैं। इस मामले में STF की टीम विकास दुबे से मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने के पुलिस कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी ओर विकास दुबे को लेकर कई ताबड़तोड़ खुलासे हो रहे हैं।

विकास दुबे के घर के मलबे से मिले तीन जिंदा बम

खबर है कि विकास दुबे के पुराने घर के मलबे में पुलिस टीम ने तीन जिंदा बम बरामद किए हैं। पुलिस टीम को तलाशी के दौरान ये जिंदा बम मिले हैं। जिन्हें पानी डालकर नष्ट किया जा रहा है। बता दें कि पुलिस को इससे पहले भी कुख्यात अपराधी विकास के घर में मिले बंकर से बड़ी मात्रा में हथियार का जखीरा, विस्फोटक पदार्थ और कारतूस मिले थे।

यह भी पढ़ें: शानदार फिल्म: लखनऊ की झलक मैनचेस्टर और टोक्यो में, मचाएगी धमाल

सीओ कार्यालय के सभी कर्मचारियों से हुई पूछताछ

वहीं इस मामले में आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने बिल्हौर पहुंचकर सीओ कार्यालय के सभी कर्मचारियों से पूछताछ की है। लक्ष्मी सिंह ने बंद कमरे में एसओ बिल्हौर से पूछताछ की। इसके बाद बिल्हौर के सीओ कार्यालय के कम्प्यूटर व सीपीयू को सीज कर लिया गया है।

मंगलवार को पुलिस उसके खजांची जय बाजपेई के घर पहुंची। पुलिस ने जय विला में छापेमारी कर जरूरी चीजें खंगाली। पुलिस ने विकास दुबे से संबंधित सभी वांछितों की फोटो के साथ एक पोस्टर भी जारी किया।

यह भी पढ़ें: बारिश की चेतावनी: मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, रहें सावधान

दस पुलिसकर्मियों का किया गया तबादला

वहीं इस बीच पुलिस लाईन से दस पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने स्थानान्तरित किया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार ने आधी रात आदेश जारी किया है। दरअसल, इस मामले में STF की टीम विकास दुबे से मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने के पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर रही है। जिसके चलते पुलिस लाईन से दस पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने में स्थानान्तरित किया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत जंग को तैयार: युद्धस्तर पर किया जा रहा ये काम, दुश्मन देश हिले

विकास दुबे की बहू, पड़ोसी और नौकरानी गिरफ्तार

इसके अलावा पुलिस ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे की बहू, पड़ोसी और नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर वाली रात इन लोगों ने भी विकास दुबे की मदद की थी। तीनों की पहचान क्रमशः क्षमा, सुरेश वर्मा और रेखा के रूप में हुई है। थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय चौबेपुर ने बताया कि सभी आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: योगीराज में बलात्कार और हिंसा का हब बना उत्तर प्रदेश: अजय कुमार लल्लू

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना चौबेपुर के अंतर्गत दबिश देने गई पुलिस पर ताबड़तोड़ चली गोलियों के दौरान पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए थे और अन्य कई घायल हुए थे जिसके जवाब में पुलिस ने पहले ही दिन दो अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था तो वहीं दूसरे दिन एक अपराधी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। वहीं अब पुलिस विकास दुबे की गिरफ्तारी में लगी हुई है। इसके लिए पुलिस ने कोशिशें भी तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें: खतरा CM आवास पर: यहां तक पहुंच गई महामारी, मुख्यमंत्री के करीबी पॉजिटिव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story