×

राज्यमंत्री ने निर्माणाधीन भवन में पाई कमी, बोले- 15 दिन में सही नहीं किया तो...

कानपुर देहात में हो रहे विकास कार्यों में गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसी कड़ी में जनपद के डेरापुर कस्बे में पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले में अतिथि भवन का निरीक्षण करने राज्यमंत्री पहुंचे। जब कमियां दिखीं तो...

Ashiki
Published on: 21 Jun 2020 3:46 PM GMT
राज्यमंत्री ने निर्माणाधीन भवन में पाई कमी, बोले- 15 दिन में सही नहीं किया तो...
X

कानपुर देहात: जनपद में हो रहे विकास कार्यों में गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसी कड़ी में जनपद के डेरापुर कस्बे में पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले में विस्तारीकृत करते हुए हाईटेक व्यवस्थाओं से लैस अतिथि गृह बनाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग के प्रांतीय खंड द्वारा इसका निर्माण लगभग एक करोड़ की लागत से कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: सबसे बड़े सूर्य ग्रहण के ये 6 घंटे, लोगों ने बिताए ऐसे, किये ये काम

15 दिन के भीतर सुधारें कमियां

निर्माण की गुणवत्ता के मामले में मिल रही शिकायतों के मामले में स्थानीय विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार के इलेक्ट्रॉनिक राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल ने रविवार को निर्माण कार्य का जायजा लिया और मौके पर पड़ी निर्माण सामग्री को बारीकी से भी देखा। इसी कड़ी में जो निर्माण कार्य हो चुका है उसमें एक कमरे की छत झुक जाने व छत पर दरार होने के साथ-साथ फर्श में भी जगह-जगह दरार मिलने के मामले में पीडब्लूडी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई तथा 15 दिन के अंदर मौके पर मिली अनियमितताओं व कमियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: दहेज़ की बलि चढ़ी विवाहिता, संदिग्ध मौत से उठे सवाल, लाचार पिता ने मांगा इंसाफ

समय पर न सुधारा गया तो

वहीं उप जिलाधिकारी डेरापुर ऋषि कांत राजवंशी को भी निर्माण कार्य के दौरान समय-समय पर निरीक्षण करने की भी बात की। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया निर्माण कार्य की गुणवत्ता व जो कमियां मिली हैं इनको समयावधि मे नहीं सुधारा गया तो शासन स्तरीय टीएसी जांच कराकर जिम्मेदारों पर कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता सहायक अभियंता व अन्य अधिकारी जनप्रतिनिधि गण मौजूद दिखे।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

ये भी पढ़ें: UP की इन घटनाओं पर कांग्रेस की नजर, ऐसे जुटाएगी पूरी डिटेल, तैयार किया ये प्लान

इलेक्ट्रो होम्योपैथी का विजय दिवस, कोरोना पर काबू पाने में ऐसे आ सकती है काम

UP की इन घटनाओं पर कांग्रेस की नजर, ऐसे जुटाएगी पूरी डिटेल, तैयार किया ये प्लान

Ashiki

Ashiki

Next Story