×

नोटिस पर बिफरीं प्रियंका कहा, जो करना हो करें, मै तो करूंगी ये

कानपुर के शेल्टर होम मामले में उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को नोटिस भेजा था। जिसके बाद अब प्रियंका गांधी ने इस पर अपना जवाब दिया है।

Shreya
Published on: 26 Jun 2020 6:09 AM GMT
नोटिस पर बिफरीं प्रियंका कहा, जो करना हो करें, मै तो करूंगी ये
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के शेल्टर होम में कई बच्चियों के एक साथ कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इस मुद्दे पर राजनीति बढ़ती ही जा रही है। इस मामले में बीते दिन उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को एक नोटिस भेजा था। जिसके बाद अब प्रियंका गांधी ने इस पर अपना जवाब दिया है। प्रियंका गांधी ने जवाब दिया है कि जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूँ, भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं।

यह भी पढ़ें: UP-बिहार में मानसून का कहर, 107 की गई जान, 72 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रियंका गांधी ने क्या दिया जवाब ?

इस बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि एक सेवक के रूप में मेरा कर्तव्य यूपी की जनता के प्रति है, और वह कर्तव्य सच्चाई को उनके सामने रखने का है। किसी सरकारी प्रॉपगैंडा को आगे रखना नहीं है। यूपी सरकार अपने अन्य विभागों द्वारा मुझे फिज़ूल की धमकियाँ देकर अपना समय व्यर्थ कर रही है।



यह भी पढ़ें: चोरो ने की हदें पार, मालगाड़ी से की इसकी चोरी, इंस्पेक्टर को महंगी पड़ी गलत सूचना

जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें

जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं सच्चाई सामने रखती रहूँगी। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूँ, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं।



क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कानपुर के एक राजकीय शेल्टर होम में 57 बालिकाओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला सामने आया था। इतना ही नहीं इन लड़कियों में से 5 गर्भवती भी थीं। इस पूरे प्रकरण में प्रियंका गांधी ने योगी सरकार की कड़ी निंदा की थी।

यह भी पढ़ें: मछली पकड़ रहे युवक पर हमला, पानी में छिपी थी मौत, जान सहम जाएंगे आप

अपने फेसबुक पोस्ट में कही थी ये बात

वहीं बीते दिनों प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक फेसबुक पोस्ट डाला था, जिसमें उन्होंने उन्होंने कानपुर शेल्टर होम में नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने और खासकर एचआईवी और हेपेटाइटिस सी के संक्रमित होने की बात कही थी। हालांकि इस मामले में डीएम ने स्पष्ट कर दिया था कि गर्भवती बालिकाएं पॉक्सो समेत रेप के दूसरे मामलों के बाद आश्रय गृह लाई गयीं थीं।

यह भी पढ़ें: इस बात पर शादी के दसवें दिन छोड़ा पति, कहा मुझे नहीं रहना इसके साथ

यूपी बाल संरक्षण आयोग ने भेजा था नोटिस

यूपी बाल संरक्षण आयोग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रियंका के खिलाफ भ्रामक पोस्ट फैलाने का आरोप लगाते हुए नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया कि बच्चियों को भ्रामक पोस्ट से मानसिक आघात पहुंचा है। वहीं इस मामले में प्रियंका को 3 दिनों में सफ़ाई देने को कहा गया है। ऐसा न किये जाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गयी।

यह भी पढ़ें: चीन-पाकिस्तान हुए एक: भारत के हर बॉर्डर पर चीनी सैनिक, तेजी से कर रहा घेराबंदी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story