×

कंपनी मैनेजर कर्मचारियों को हटाकर खुद हुआ फरार, स्थानीय लोगों ने दिया राशन-पानी

शहर के मोहल्ला दयालपुर स्थित ग्लेज इंडिया कंपनी ने राशन सामग्री की व्यवस्था न होने के कारण अपने कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता...

Ashiki
Published on: 21 April 2020 4:17 AM GMT
कंपनी मैनेजर कर्मचारियों को हटाकर खुद हुआ फरार, स्थानीय लोगों ने दिया राशन-पानी
X

औरैया: शहर के मोहल्ला दयालपुर स्थित ग्लेज इंडिया कंपनी ने राशन सामग्री की व्यवस्था न होने के कारण अपने कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता दिखा दिया। इससे कर्मचारी एक महीने से भूखों मरने पर विवश हैं। कर्मचारियों ने कंपनी के शाखा प्रबंधक पर सैलरी नहीं देने का आरोप लगाया है। भुखमरी से बचाने के लिए करीब तीन दर्जन कर्मचारियों को एक समाजसेवी द्वारा राशन सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

ये पढ़ें: कोरोना संकट के बीच ट्रंप का बड़ा एलान, भारत समेत दुनिया को लगा तगड़ा झटका

भुखमरी से लगे मरने

शहर के मोहल्ला दयालपुर में लंबे समय से ये कंपनी चल रही है। लॉकडाउन के चलते कंपनी बंद हो जाने के कारण कंपनी में तैनात कमोवेश तीन दर्जन कर्मचारी फंस गये, जिससे उनके सामने अपने भरण की समस्या उत्पन्न हो गई। कंपनी में काम करने वाले कर्मचारीगण भुखमरी की कगार पर पहुंच गये। कर्मचारियों ने बताया कि उन लोगों ने कई बार मैनेजर से सैलरी देने के लिए कहा लेकिन सैलरी देना तो दूर की बात रही उसने खाने का भी प्रबंध नहीं किया तथा कंपनी छोड़कर भाग गया।

ये पढ़ें: पालघर लिंचिंग मामले में बबीता फोगाट का तीखा सवाल, ट्रोलर्स की बोलती बंद

जब उधार मिलना भी बंद हुआ तो 'राज कुमार' बने सहारा

कर्मचारियों ने बताया कि वह दुकानदारों से उधार लेकर अपनी जीविका चलाते रहे। अब दुकानदारों ने भी उधार देने से इंकार कर दिया है। इस स्थिति में उनके सामने विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है। यह जानकारी होने पर राज कुमार सक्सेना सूरज मोटर्स ने मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों के आधार कार्ड एवं अन्य आईडी जमा कराने के साथ उनकी मदद करते हुए राशन सामग्री एक कुंतल आटा, 50 किलो चावल एवं 50 किलो आलू उपलब्ध कराये हैं।

ये पढ़ें: अभी-अभी इंस्पेक्टर की मौत: ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित, कोरोना से हार गए जंग

इन कर्मचारियों पर आई आफत

उन्होंने जब कंपनी के मैनेजर से दूरभाष पर जानकारी चाही तो उसका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ बता रहा है। इस आशय की शिकायत जिला अधिकारी अभिषेक सिंह से की गई। इस पर उन्होंने मामले की जांच कराये जाने एवं संबंधित के खिलाफ कार्यवाही किए जाने का भरोसा दिलाया है। लॉकडाउन में ग्लेज कंपनी के फंसे कर्मचारी मुनीश कुमार, पंकज कुमार, पवन कुमार, राधेश्याम, विकास, रत्नाकर, शशिभान कुमार, अभिषेक गौतम, हेमंत कुमार, मोनू, संदीप कुमार, नीतू, अनिल कुमार, विनीत कुमार व नीतेश कुमार यादव समेत अन्य कर्मचारीगण शामिल हैं, जिन्होंने कंपनी प्रबंधक के विषय में उपरोक्त जानकारी दी है।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा कोरोना वायरस, 125 लोगों को किया गया क्वारंटीन

अमेरिका में कोरोना से 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

बड़ी खबर: उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम की हालत नाजुक, कभी भी हो सकती है मौत

बंगाल में टि्वटर वार, केंद्रीय टीम कोलकाता भेजने पर ममता सरकार नाराज

Ashiki

Ashiki

Next Story