×

दहेज की भेंट चढ़ी महिला, लालचियों ने गोली मारकर की हत्‍या

थाना दौराला इंस्पेक्टर जनक सिंह चौहान का कहना है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने अपने भाई के साथ मिलकर विवाहिता की गोली मार हत्या की है।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 10:29 AM GMT
दहेज की भेंट चढ़ी महिला, लालचियों ने गोली मारकर की हत्‍या
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ जनपद के दौराला क्षेत्र में बुधवार सुबह हत्या की दो अलग- अलग वारदातों में एक महिला समेत दो लोंगो की हत्या कर दी गई। मवीमीरा गांव में महिला की हत्या पेट में गोली मारकर की गई। वहीं दौराला में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई। महिला की हत्या के मामले में मायके वालों ने दहेज में तीन लाख की मांग पूरी ना होने पर पति और जेठ के ऊपर हत्या करने का आरोप लगाया।

अखिलेश यादव का बर्थडे: कुछ इस अंदाज में मना जन्मदिन, सपाईयों ने काटा केक

शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा

थाना दौराला इंस्पेक्टर जनक सिंह चौहान का कहना है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने अपने भाई के साथ मिलकर विवाहिता की गोली मार हत्या की है। हत्या के इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित पति और जेठ को गिरफ्तार करते हुए अलमारी से 315 बोर का तमंचा भी बरामद किया है। शव का पोस्टमाटर्म कराया जा रहा है।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार पल्लपुरम थाना क्षेत्र के पल्हेड़ा गांव निवासी अनुसूचित जाति की पवित्रता पुत्री वीरपाल श्रीपरमधाम न्यास दौराला के वलीदपुर गांव के आश्रम में अनुयायी के रूप में जाती थी। वहीं आश्रम में दौराला के मवीमीरा गांव निवासी सोमपाल गुर्जर उर्फ सोनू भी अनुयायी था।

अब ये एक्ट्रेस डिप्रेशन मेंः कहा अब बर्दाश्त नहीं होता, जानिये कौन कर रहा टार्चर

दंपति के दो बच्चे है

पांच वर्ष पूर्व आश्रम में अंतर जातीय व दहेज रहित दोनों का विवाह संपन्न कराया गया। दंपति के दो बच्चे रुद्र और प्रणव हैं। पुलिस में दी गई तहरीर में पवित्रता के भाई आनंद प्रकाश ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही सोमपाल दहेज के नाम पर तीन लाख रुपये की मांग करने लगा। सोमपाल और उसका बड़ा भाई प्रमोद आए दिन पवित्रता को मारते पीटते थे। इसका कई बार जिक्र पवित्रता ने मायके में भी किया था। मगर दो बच्चे और परिवार ना टूटने की दुहाई देकर पवित्रता को ससुराल में ही रहने के लिए कहा गया था।

HappyBirthdayAkhilesh: इटावा पर थी सबकी निगाह, यहां जन्मदिन पर हुआ ये

चारपाई पर पड़ा था शव

मृतका के भाई के अनुसार आज तड़के करीब छह बजे पवित्रता की हत्या होने की सूचना मिलने पर जब वह उसके ससुराल में पहुंचा तो चारपाई पर पवित्रता का शव पड़ा हुआ था। पेट में गोली लगी हुई थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जांच पड़ताल की। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति और जेठ को गिरफ्तार करते हुए अलमारी में रखे तमंचे को भी बरामद किया है।

युवक का शव पड़ा मिला

उधर, सकौती-जीतपुर मार्ग स्थित एक खेत पर बुधवार सुबह एक युवक का शव पड़ा मिला। युवक की अंगोछा से गला दबाकर की गई है। मौके से गाजियाबाद नंबर की एक बाइक और एक शराब की बोतल मिली है। पुलिस ने शव की शनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। मृतक की उम्र करीब 32 वर्ष के लगभग है। युवक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्टर- सुशील कुमार, मेरठ

यूपी में Alert: 2 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी, रहें सावधान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story