×

योगी पर मेहरबान भागवत: रोजगार पर कही ये बात, इस दिशा में काम करें स्वयंसेवक

RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने श्रमिकों को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने और किसान के अंदर आत्मनिर्भरता का भाव जागृत करने के लिए काम करना चाहिए।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 11:37 AM GMT
योगी पर मेहरबान भागवत: रोजगार पर कही ये बात, इस दिशा में काम करें स्वयंसेवक
X
योगी पर मेहरबान भागवत: रोजगार पर कही ये बात, इस दिशा में काम करें स्वयंसेवक

लखनऊ: RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने श्रमिकों को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने और किसान के अंदर आत्मनिर्भरता का भाव जागृत करने के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये बात इसलिए अहम है क्योंकि कोरोना संकट के चलते उत्तर प्रदेश में लाखों प्रवासी मजदूर लौटे हैं जिनके सामने रोजगार का संकट है।

ये भी पढ़ें: अच्छी खबर: रिकवरी रेट में भारत सबसे अव्वल, इतने लोगों ने दी कोरोना को मात

CM योगी से हुई मुलाकात

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इन मजदूरों को राज्य में ही काम देने का वायदा किया है और इसके लिए कई योजनाओं की घोषणा की है। बता दें कि कल ही मोहन भागवत की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी हुई थी।

ये भी पढ़ें: रिया पर बड़ा खुलासा: ड्रग चैट के लिए किया मां का फोन यूज, नहीं थी किसी को खबर

UP में दो दिन के दौरे पर हैं RSS प्रमुख

जानकारी के दें कि RSS प्रमुख दो दिन के उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। भागवत और CM योगी आदित्यनाथ के बीच रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में मुलाकात भी हुई। इस मुलाकात के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा के साथ-साथ आगामी दिनों में चलने वाले संघ के अभियान पर बातचीत भी हुई। कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम योगी ने संघ प्रमुख को कोरोना संकट के बीच किसान, मजदूरों और गरीबों के हक में उठाए गए अपनी सरकार के कदमों से अवगत कराया होगा।

ये भी पढ़ें: छोड़ दें होटलबाजीः दोगुनी तेजी से फैलता है कोरोना संक्रमण, बड़ा खुलासा

....आत्मनिर्भरता का भाव जागृत करना चाहिए

यूपी की राजधानी लखनऊ में अपने दो दिवसीय प्रवास के पहले दिन यानी रविवार को मोहन भागवत ने अवध प्रांत की कार्यकारिणी के सदस्यों व प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कोरोना महामारी काल में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्यों की रिपोर्ट हासिल की। इस मौके पर उन्होंने स्वंयसेवकों से कहा कि शहरी क्षेत्रों में श्रमिकों तथा ग्रामीण क्षेत्र में किसानों के लिए कार्य करके उनके अंदर आत्मनिर्भरता का भाव जागृत करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 500 की आबादी का गावः बदलते भारत की तस्वीर में नहीं, सदियों से तरस रहा रास्ते को

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story