लिबास क्या जाने व्यक्ति की धर्म और जात, पढ़े पूरा मामला

वो कहते है ना 'लिबास क्या जाने व्यक्ति का धर्म' ऐसा ही नया मामला यूपी के बरेली से है, जहां एक मुस्लिम युवक हनुमान के भेष में भीख मांगते हुए पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Harsh Pandey
Published on: 2 Nov 2019 12:29 PM GMT
लिबास क्या जाने व्यक्ति की धर्म और जात, पढ़े पूरा मामला
X

लखनऊ: वो कहते है ना 'लिबास क्या जाने व्यक्ति का धर्म' ऐसा ही नया मामला यूपी के बरेली से है, जहां एक मुस्लिम युवक हनुमान के भेष में भीख मांगते हुए पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

यह है पूरा मामला...

दरअसल, मुरादाबाद निवासी नसीम भगवान् 'हनुमान' के भेष बनाकर सुभाषनगर के अनुपम नगर में भीख मांग रहा था, इस दौरान लोगों को संदिग्ध दिखने पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम बताया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, कुछ बड़ा करने वाला है...

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लोगों ने बताया कि नसीम को देखकर ऐसा प्रतीक हो रहा था कि वह हिन्दू मोहल्ले में रेकी करने आया है। इस बात की लोगों ने पुलिस में शिकायत की, तो सुभाषनगर पुलिस ने नसीम पर रूप बदलकर ठगी करने का मुकदमा दर्ज किया है।

स्थानीय लोगों ने कहा...

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

स्थानीय लोगों की माने तो सबसे पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान का अपमान होने की बात कहकर युवक को पकड़ा और तो इसके बाद उसने अपना नाम नसीम बताया।

स्थानीय लोगों ने कहा कि वह हनुमान के भेष में कई बार चक्कर लगा चुका है, लेकिन इस बार संदिग्ध दिखने पर पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बताई।

पूछताछ में बताया सच...

यह भी पढ़ें. जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पहले लैला-मजनू के भेष में भीख मांगता था और पहली बार हनुमान बना था। इसके साथ ही उसने बताया कि वह तीन महीने से डेलापीर की झोपड़पट्टी में अपनी पत्नी मुस्कान के साथ रह रहा है। पूछताछ के दौरान नसीम ने यह भी बताया कि वह पेशे से आर्टिस्ट है और पैसे कमाने के लिए अपनी वेशभूषा बदलता रहता है।

मिला आधार कार्ड...

यह भी पढ़ें. सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

पुलिस को आरोपी के पास से आधार कार्ड भी मिला है, आरोपी का एक और साथी भी था जो फरार है, फिलहाल नसीम को जेल भेज दिया गया है। हालांकी पुलिस अभी युवक के परिवार वालों के बारे में पता लगा रही है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story