×

नोएडा से बड़ी खबर: 62 में से बिका सिर्फ एक भूखंड, ढाई करोड़ का मिला राजस्व

पांच महीने बाद भी प्राधिकरण की व्यावसायिक भूखंड योजना में 62 में से सिर्फ 1 भूखंड बिका। इस भूखंड के बिकने से प्राधिकरण को तय कीमत से ढाई करोड़ अधिक...

Newstrack
Published on: 10 July 2020 1:10 PM GMT
नोएडा से बड़ी खबर: 62 में से बिका सिर्फ एक भूखंड, ढाई करोड़ का मिला राजस्व
X

नोएडा: पांच महीने बाद भी प्राधिकरण की व्यावसायिक भूखंड योजना में 62 में से सिर्फ 1 भूखंड बिका। इस भूखंड के बिकने से प्राधिकरण को तय कीमत से ढाई करोड़ अधिक का अधिक राजस्व मिला। एक अन्य भूखंड के लिए प्रक्रिया में आवेदकों ने हिस्सा लिया लेकिन बोली नहीं लगाई।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर: कांग्रेस ने उठाए सवाल, शिवसेना बोली ना बहाएं आंसू

लॉकडाउन की वजह से योजना को कर दिया गया स्थगित

नोएडा प्राधिकरण ने 62 छोटे व्यावसायिक भूखंड की योजना 6 फरवरी को लांच किया था। इसमें 18 से 400 वर्ग मीटर तक के भूखंड हैं। पहली बार 6 मार्च तक आवेदन मांगे गए। इसके बाद 16 और 23 मार्च तक आवेदन करने की तारीख बढ़ाई गई। इसके बाद पूरे देश में कोरोना संक्रमण फैलने के कारण लॉकडाउन के कारण योजना को स्थगित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: भारत लड़ रहा जंग: जल्द खत्म होगा वैक्सीन का इंतजार, दूर होगा बुरा समय

इसके बाद योजना को 11 मई को फिर से आगे बढ़ाया गया। 62 में से 2 भूखंड के लिए आवेदकों ने प्रोसेसिंग फीस व कागजात जमा किए। इसके बाद योजना के लिए ऑनलाइन बोली लगाई गई। सेक्टर-40 में स्थित 18 मीटर के भूखंड के लिए बोली नहीं लगाई गई जबकि सेक्टर-110 में स्थित 140 वर्ग मीटर के भूखंड के लिए पंकज अरोड़ा ने 3 करोड़ 36 लाख के सापेक्ष 5 करोड़ 78 लाख 20 हजार की उच्चतम बोली लगाई। ऐसे में यह भूखंड इनके नाम आवंटित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटरः शुरू हो गई ब्राह्मण वोटों को अपने पाले में लाने की कवायद

प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही सेक्टरों में पेट्रोल पंप स्थापित करने के लिए भूखंड योजना लाई जाएगी। इसका आवंटन भी ऑनलाइन बोली के जरिए किया जाएगा। तेल कंपनियों के साथ-साथ लाइसेंस धारक भी आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक इन भूखंड पर सीएनजी पंप भी लगा सकते हैं।

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

ये भी पढ़ें: अधिशासी अधिकारी की मौत से जुड़े हर बिंदु की होगी जांच: अनिल राजभर

Newstrack

Newstrack

Next Story