×

बेटी पैदा होने पर शौहर दे रहा तलाक की धमकी, एसएसपी से शिकायत

पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को रेलवे रोड थाना क्षेत्र के मकबरा अब्बू की रहने वाली मुस्कान अपने परिजनों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची।

Harsh Pandey
Published on: 9 May 2023 5:23 PM GMT
बेटी पैदा होने पर शौहर दे रहा तलाक की धमकी, एसएसपी से शिकायत
X

लखनऊ: दहेज की मांग पूरी ना होने और बेटी पैदा होने पर एक युवक ने अपनी पत्नी को घर से निकाल दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसका शौहर उसे तीन तलाक की धमकी दे रहा है।

पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को रेलवे रोड थाना क्षेत्र के मकबरा अब्बू की रहने वाली मुस्कान अपने परिजनों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

मुस्कान ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में शाहरुख के साथ हुई थी। महिला का आरोप है की शादी के बाद से ही उसका शौहर और ससुराल वाले 50 हजार कैश और बाइक की मांग को लेकर उसके साथ अक्सर मारपीट करते थे। पीड़िता ने बताया कि 22 दिन पहले उसने जिला अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

आरोप है कि इसके बाद लड़की पैदा होने से नाराज उसके पति और ससुराल वालों ने मुस्कान को घर से निकाल दिया। पीड़िता का आरोप है कि सोमवार को उसका पति उसके मायके पहुंचा और मुस्कान को अपने साथ रखने से मना कर दिया।

इसी के साथ आरोपी शौहर अब उसे तीन तलाक देने की धमकी दे रहा है। आज पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद कप्तान अजय साहनी ने थाना पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

सख्त कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले रुक नहीं रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में तीन तलाक के दो नए मामले सामने आए हैं। भावनपुर थाना क्षेत्र में बेटी पैदा होने से पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। दूसरे मामले में शादी के 14 साल बाद व्यक्ति ने दूसरी शादी कर ली और पहली पत्नी को बाद में तलाक दे दिया।

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर गांव की पीड़िता ने गत 3 सितम्बर को एसएसपी ऑफिस पर आकर तीन तलाक दिए जाने की शिकायत की। पीड़िता का कहना है कि उसकी शादी चार साल पहले मेरठ महानगर के श्यामनगर में हुई थी। पीड़िता ने कहा, 'मेरी दो बेटियां हैं। पति और ससुराल वाले बेटा पैदा नहीं करने पर प्रताड़ित करते हैं।'

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

पीड़िता के मुताबिक, उसके पति और घर के लोग कहते हैं कि अगर बेटा पैदा होगा तो रख सकते हैं, वरना घर से निकाल देंगे। इसी बात को लेकर उसके साथ मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने एक महिला को बिना निकाह के पत्नी के तौर पर घर में रख लिया है। वह भी पिटाई करने वालों में शामिल रहती है। पुलिस ने जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

मेरठ के ब्रह्मपुरी में रह रही महिला का कहना है कि उसकी शादी 14 साल पहले हुई थी। 6 साल पहले पति ने दो बेटों के साथ घर से निकाल दिया था। पति के हरियाणा की एक महिला से अवैध संबध हैं। अब सोमवार को पति उसके मायके पहुंचा और उसे तीन तलाक दे दिया। इस दौरान लोगों ने उसके पति को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

आरोप है कि पुलिस ने उसके पति को तीन तलाक के मामले से बचाकर शांतिभग की धारा में चालान कर दिया। महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। पुलिस उपाधीक्षक हरिमोहन सिंह ने थाना पुलिस को जांच करके कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story