×

शब-ए-बारात पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, कहा- घरों में ही करें इबादत

पूरा देश इस वक्त लॉकडाउन है। ऐसे में शब-ए-बारात को लेकर प्रशासनिक अपील के बाद अब मुस्लिम धर्मगुरु भी आगे आने लगे हैं। मेरठ में शहर...

Ashiki
Published on: 8 April 2020 4:46 AM GMT
शब-ए-बारात पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, कहा- घरों में ही करें इबादत
X

मेरठ: पूरा देश इस वक्त लॉकडाउन है। ऐसे में शब-ए-बारात को लेकर प्रशासनिक अपील के बाद अब मुस्लिम धर्मगुरु भी आगे आने लगे हैं। मेरठ में शहर काजी ने शब-ए-बारात पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपने घरों में ही रहकर इबादत करने की अपील की है।

ये पढ़ें: भीलवाड़ा मॉडल ने दिखाई जंग जीतने की राह, पूरे देश में लागू करने पर विचार



ये पढ़ें: प्रेमी ने प्रेमिका के घर पहुंचकर खुद को मारी गोली, हुई मौत

शहर काजी जेनुल साजिदीन की मानें तो देश इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है। ऐसे में शहर काजी ने खुद पहल करते हुए मुस्लिम समुदाय की लोगों से अपील की है कि शब-ए-बारात के दिन न तो कोई व्यक्ति मस्जिद में नमाज पढ़ने जाए और न ही कब्रिस्तान जाए। केवल घरों में ही रह कर अल्लाह की इबादत करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जुमे का रोजा रखें और पूरे मुल्क को इस महामारी से निजात दिलाने के लिए ऊपर वाले से दुआ मांगे।

ये पढ़ें: ट्विटर पर ‘श्रीराम का फर्जी अकाउंट, PM मोदी भी खा गए धोखा, एक्टर ने बताई सच्चाई



ये पढ़ें: तबलीगी जमात की खतरनाक साजिश: मरकज से लौटे 60 लोग गायब, राज्य में हड़कंप

जन सेवा में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों की भी सहयोग करने की गई। वहीं, शहर कारी शफीकुर्रहमान ने भी शब-ए-बारात पर मेरठ की आवाम से घर में ही रहकर इबादत करने की गुजारिश की। कारी शफीक ने कहा कि आप घरों में रहकर इबादत करें पूरे मुल्क की हिफाजत के लिए दुआएं करें। पुलिस-प्रशासन हम सबकी सुरक्षा में लगी हुई है। इसी तरह आप सभी को भी पूरी तरह से उनका सहयोग करना है।

रिपोर्ट: सादिक खान

ये पढ़ें: तहसीलदार ने BJP सांसद समेत 25 अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट, पीटने का है आरोप

Ashiki

Ashiki

Next Story