×

सादे वस्त्रों में साइकिल पर निकले SP, ऐसे लिया शहर का जायजा

पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल अनलॉक-1 में लॉकडाउन के अनुपालन की वास्तविक स्थिति की जानकारी करने बिना किसी सूचना के अकेले ही साइकिल पर...

Ashiki
Published on: 24 Jun 2020 3:24 AM GMT
सादे वस्त्रों में साइकिल पर निकले SP, ऐसे लिया शहर का जायजा
X

शामली: पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल अनलॉक-1 में लॉकडाउन के अनुपालन की वास्तविक स्थिति की जानकारी करने बिना किसी सूचना के अकेले ही साइकिल पर शहर के भ्रमण पर निकले। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन का अनुपालन गाइडलाइन के अनुसार कराये जाने की स्थिति का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान कैराना रोड़, विजय चौक, फव्वारा चौक, कबाड़ी बाजार, गॉधी चौक, मील रोड का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के प्रति देश के लोगों का भरोसा बरकरार, चीन के साथ विवाद के बाद सर्वे में खुलासा

दिया ये निर्देश...

पुलिस अधीक्षक शामली को विजय चौक पर ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी वाहनों की चैकिंग में मशरूफ मिले तथा फव्वारा चौक पर ड्यूटीरत कर्मचारी उपस्थित मिले। इस दौरान उन्हें सभी बाज़ारों में दुकाने एवं प्रतिष्ठान बन्द मिले और सुभाष चौक पर प्रभारी कोतवाली पुलिस बल के साथ मौजूद मिले। पुलिस अधीक्षक द्वारा लॉकडाउन का अनुपालन कराये जाने तथा दुपहिया वाहन पर तीन सवारी चलने वालों के विरुद्ध व्यापक अभियान चलाने को लेकर प्रभारी कोतवाली को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। तीन सवारी वाले वाहनों पर पाये जाने पर उनको सीज करने एवं माहमारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही के लिये बताया।

ये भी पढ़ें: राशिफल 24 जून: संबंधों में आएगा दरार या इन राशियों को मिलेगा प्यार, जानें…

निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया

साथ ही उन्होने हॉटस्पॉट में सघन निगरानी किये जाने की आवश्यकता पर जोर दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा इस औचक निरीक्षण में शहर में लॉकडाउन का अनुपालन कराये जाने की स्थिति सन्तोषजनक पाई गयी तथा सभी ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों को उनके द्वारा इसी प्रकार पूर्ण मनोयोग से ड्यूटी करने हेतु प्रोत्साहित किया। इस पूरे मामले में शामली पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का कहना है आज मैंने अपनी सेहत को स्वस्थ रखने के लिए साइकिल का इस्तेमाल किया।

ये भी पढ़ें: कोविड मौतों में अव्वल ये जिला: सबसे ज्यादा खतरे में खाकी, SI- हेड कांस्टेबल संक्रमित

साथ ही हॉटस्पॉट में सघन निगरानी आवश्यकता पर भी जोर दिया। अनलॉक-1 में लॉकडाउन के अनुपालन की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए किसी को सूचना दिए बगैर शहर के भ्रमण के लिए निकल गया हूं। इसमें मैंने कबाड़ी बाजार, नया बाजार, गांधी चौक, मिल रोड का जायजा लिया है।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: US से हथियार ख़रीदेगा भारत: होंगे इतने खतरनाक, चीन के खिलाफ होगा इस्तेमाल

Ashiki

Ashiki

Next Story