70 लाख की चपत! आरोपी एसएचओ लक्ष्मी सिंह चौहान ने किया मेरठ कोर्ट में सरेंडर

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लिंक रोड थाने में एसएचओ रहते हुए बरामदगी की रकम में से 70 लाख रुपये डकारने की आरोपी इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान ने पुलिस को चकमा देकर मेरठ कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

Harsh Pandey
Published on: 7 Nov 2019 3:55 PM GMT
70 लाख की चपत! आरोपी एसएचओ लक्ष्मी सिंह चौहान ने किया मेरठ कोर्ट में सरेंडर
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लिंक रोड थाने में एसएचओ रहते हुए बरामदगी की रकम में से 70 लाख रुपये डकारने की आरोपी इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान ने पुलिस को चकमा देकर मेरठ कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

बता दें कि लक्ष्मी सिंह ने एंटी करप्शन कोर्ट में सरेंडर करने की अर्जी दी थी। आज मेरठ कचहरी पहुंचकर लक्ष्मी सिंह ने अपने वकील जगदीश पावटी के साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम विशेष न्यायालय संख्या एक में सरेंडर कर दिया।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

आरोपी इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेजा गया। इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह पर एसएसपी नोएडा, वैभव कृष्ण द्वारा 25 हजार का इनाम रखा गया था।

नहीं हुई गिरफ्तार...

पिछले कई महीने से फरार चल रही लक्ष्मी सिंह को गाजियाबाद पुलिस लाख कोशिशों के बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। आपको बताते चलें कि लक्ष्मी सिंह की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी गाजियाबाद सुधीर कुमार ने स्पेशल फोर्स का भी गठन किया था। लेकिन उसके बाद भी लक्ष्मी सिंह गिरफ्तार नहीं हो पाई थी।

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

लक्ष्मी सिंह के साथ सिपाही ने किया सरेंडर...

लक्ष्मी सिंह के साथ सिपाही धीरज भारद्वाज ने भी मेरठ में एंटी करप्शन की कोर्ट में सरेंडर किया है। इससे पहले इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट में अर्जी लगाई है। मेरठ स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने आरोपी इंस्पेक्टर की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।

यहां बता दें कि साहिबाबाद साइट-4 औद्योगिक क्षेत्र स्थित सीएमएस इंफो सिस्टम कंपनी ने 22 अप्रैल को लिंक रोड थाने में कंपनी के कैश कस्टोडियन एजेंट राजीव सचान पर करीब 72.50 लाख रुपये गबन का केस दर्ज कराया था।

एंटी रोमिओ स्क्वाइड

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

जांच में मामला साढ़े तीन करोड़ के गबन का निकला। पुलिस ने 24 सितंबर की रात राजीव सचान को साथी आमिर के साथ गिरफ्तार कर उनसे 1.15 करोड़ रुपये बरामद किए थे, लेकिन पुलिस करीब 70 लाख रुपये डकार गई थी।

शिकायत मिलने पर एसएसपी ने लिंक रोड की तत्कालीन एसएचओ लक्ष्मी सिंह चौहान सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।

साथ ही सभी के खिलाफ लिंक रोड थाने में मुकदमा दर्ज किया था। तभी से सभी पुलिसकर्मी फरार चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें. जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

यह भी पढ़ें. सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story