×

राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता ने दिया सीएम योगी पर बड़ा बयान

प्रदेश के सीएम द्वारा राजधानी में फैले हुये प्रदूषण का संज्ञान लेना जितना आवष्यक था उससे कहीं अधिक इसी राजधानी में फैले हुये डेगू के प्रकोप के लिए भी आवष्यक था, जो कि लगभग एक सप्ताह पहले ही होना चाहिए था।

Harsh Pandey
Published on: 2 Nov 2019 3:16 PM GMT
राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता ने दिया सीएम योगी पर बड़ा बयान
X

लखनऊ: प्रदेश के सीएम द्वारा राजधानी में फैले हुये प्रदूषण का संज्ञान लेना जितना आवष्यक था उससे कहीं अधिक इसी राजधानी में फैले हुये डेगू के प्रकोप के लिए भी आवष्यक था, जो कि लगभग एक सप्ताह पहले ही होना चाहिए था।

एक सप्ताह के अर्न्तगत लगभग 1हजार मरीज सरकारी अस्पतालों में और हजारों मरीज प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती हैं, और कई काल के गाल में भी समा गये हैं।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश ने कहा...

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्र नाथ त्रिवेदी ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि हो सकता है कि मुख्यमंत्री जी की दृष्टि में यह डेंगू भी पाकिस्तान से आ गया हो और इसको भी पाकिस्तानी आतंकवाद की गिनती में रखना चाहते हैं लेकिन यदि ऐसा भी है, तो डेंगू का संज्ञान लेना और अधिक आवष्यक था जिसमें प्रथम दृष्टया स्वास्थ्य मंत्री गुनहगार हैं।

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजधानी के स्वास्थ विभाग के सभी अधिकारी लापरवाही के परिचायक हैं। 2017 से प्रदेश सरकार का गठन होने के पश्चात लगातार स्वास्थ विभाग की कारगुजारी पर प्रश्न चिन्ह लगते रहे हैं, परन्तु स्वास्थ मंत्री की अनदेखी के कारण विभाग स्वयं में लगातार बीमार होता चला गया।

उन्होंने कहा कि स्थिति यहां तक हो गयी कि सरकारी अस्पतालों में बुखार जैसी बीमारी की दवाओं का टोंटा होने लगा।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

स्वास्थ और शिक्षा, सरकार दोनों में फेल...

इसके साथ ही साथ राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश का वास्तविक विकास स्वास्थ और शिक्षा विभाग के द्वारा ही सम्भव है, और प्रदेश सरकार इन दोनों ही मोर्चो पर लगातार विफल होती चली गयी है।

साधा निशाना...

यह भी पढ़ें. जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

सुरेन्द्र नाथ त्रिवेदी यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि योगी जी प्रदेश की जनता को केवल धार्मिक पक्ष में मोड़कर विकास समझाने में व्यस्त होते चले गये हैं, और यही विसंगति अब भी चल रही है। यही कारण है कि प्रदेश शिक्षा की दृष्टि से पंगु होता जा रहा है, और स्वास्थ की दृष्टि से बीमारियां दूर करने की बजाय विभाग स्वयं बीमार होता चला जा रहा है।

यह भी पढ़ें. सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story