×

International Yoga Day: यहां गाइडलाइन का नहीं हुआ पालन, ऐसे किया गया योग

छठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर महामारी के बावजूद लोगों ने योग शिविर लगाकर योग किया। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया।

Ashiki
Published on: 21 Jun 2020 5:53 AM GMT
International Yoga Day: यहां गाइडलाइन का नहीं हुआ पालन, ऐसे किया गया योग
X

फिरोजाबाद: छठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग दिवस मनाया गया। इसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। शिकोहाबाद नगर के आदर्श कृष्ण महाविद्यालय में एनसीसी के अधिकारियों व ज्ञान दीप विद्यालय में योग शिक्षक के कार्यक्रम में क्षेत्रीय सांसद सहित कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी इंटरनेट बंद: छिपे आतंकियों को तेजी से ढूंढ रही सेना, सर्च ऑपरेशन जारी

लगाया योग शिविर

लोगों ने जिलाधिकारी की गाइड लाइन का उल्लंघन किया। उन्होंने घरों पर शोशल डिस्टेंस में योग करने के निर्देश दिए थे। सामूहिक योग शिविर पर रोक में विज्ञप्ति जारी की थी। उसके बावजूद भी योग शिविर लगाए, जो गाइडलाइंस का उल्लंघन है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/02.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: International Yoga Day Photo: लखनऊवासियों ने किया योग, दिखा ऐसा नजारा

उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद नगर में शासन के निर्देश की खुले आम धज्जियां उड़ाई गयी। कोविड-19 के चलते भीड़ पर रोक लगाई गई लेकिन आज योग प्रशिक्षक डॉ. पीएस राणा ने ज्ञान दीप विद्यालय में योग शिविर लगाया, जिसमें क्षेत्रीय सांसद चंद्र सैन जादौन भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. रामकैलाश यादव सहित काफी संख्या में भाग लिया शासन के निर्देशों का खुला उल्लंघन है। जब मंदिर-मस्जिद में भीड़ करने पर रोक है फिर शिविर लगा कर भीड़ करना नियम कानून का खुला उल्लंघन हुआ।

ये भी पढ़ें: अशुभ संकेत: सूर्य ग्रहण का तबाही से है कनेक्शन, आपकी राशि कितनी होगी प्रभावित

शिकोहाबाद नगर में आज कई जगहों पर योग दिवश के मौके पर योग शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर योग में रुचि रखने वाले कई लोगों ने योग शिविर में योग कर अपने शरीर को निरोग बनाने के लिए योग किये। योगाचार्य पीएस राणा ने बताया जो लोग योग करते हैं। वह हमेशा निरोग रहेंगे। हम सभी लोगों को हमेशा योग करना चाहिए।

रिपोर्ट: बृजेश सिंह राठौर

ये भी पढ़ें: भारत-चीन विवाद में ट्रंप, दोनों देशों को लेकर किया ये दावा

बॉलीवुड का योग दिवस: सेलेब्स ने इस अंदाज में दी बधाई, बताए कई फायदे

चीन की बड़ी साजिश: अब साइबर हमले का खतरा, कई भारतीय कंपनियां निशाने पर

Ashiki

Ashiki

Next Story