×

विकास दुबे एनकाउंटरः इस पुलिस अधिकारी ने पहले ही बता दी थी ये कहानी

कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।

Shreya
Published on: 10 July 2020 8:33 AM GMT
विकास दुबे एनकाउंटरः इस पुलिस अधिकारी ने पहले ही बता दी थी ये कहानी
X

लखनऊ: कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। लेकिन एक बार फिर से यूपी पुलिस पर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। विकास दुबे की फरारी से लेकर उसकी गिरफ्तारी तक और अब एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस पर विपक्षी दलों के साथ-साथ कुछ अधिकारी भी सवाल खड़ा किया जा रहा है। विकास दुबे के सरेंडर को प्लान बताने के बाद अब उसके एनकाउंटर को भी प्रायोजित बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Vikas Dubey का शव लेने से परिजनों ने किया इनकार, वजह जान चौंक जाएंगे

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर का ट्वीट हो रहा वायरल

वहीं सोशल मीडिया पर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर का एक दिन पुराना ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, अमिताभ ठाकुर के इस ट्वीट में उन्होंने बताया है कि वह गिरफ्तार हो चुका है और अब वह कैसे मारा जाएगा। बता दें कि आईपीएस अधिकारी ने अपने ट्वीट में एनकाउंटर का हूबहू वैसे ही जिक्र किया है जैसा कि आज सुबह हुआ।

यह भी पढ़ें: देश का पहला एनकाउंटर: यहां हुई थी मुठभेड़, इस माफिया के खिलाफ बड़ा एक्शन

अधिकारी ने बताया था कैसे होगा एनकाउंटर?

उन्होंने गुरुवार को विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद ट्वीट करते हुए लिखा था कि विकास दूबे का सरेंडर हो गया। हो सकता है कल वह UP पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश करे, मारा जाये। इस तरह विकास दूबे चैप्टर क्लोज हो जायेगा, किन्तु मेरी निगाह में असल जरुरत इस कांड से सामने आई UP पुलिस के अन्दर की गंदगी को ईमानदारी से देखते हुए उसपर निष्पक्ष/कठोर कार्यवाही करना है।



यह भी पढ़ें: सामने आई सच्चाई: 7 दिन में खत्म हुआ विकास का खेल, ऐसे हुई पूरी वारदात

आखिर इतनी जल्दबाजी क्यों?

अब अमिताभ ठाकुर के इस ट्वीट को कई लोग रीट्वीट कर रहे हैं। इस ट्वीट के वायरल होने के बाद यूपी पुलिस पर एक बार फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं। वहीं आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भी एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने सवाल खड़ा किया है कि आखिर इतनी जल्दबाजी क्यों थी?

यह भी पढ़ें: WHO ने जारी की Coronavirus की ये नई गाइडलाइन, जानें इसके बारे में

उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि इतनी क्या हड़बड़ी थी? किसे बचाया जा रहा है?



यह भी पढ़ें: क्या है UP STF? जिसने विकास दुबे को किया ढेर, कैसे करती है काम

ऐसे मारा गया विकास दुबे

बता दें कि यूपी एसटीएफ की टीम उसे उज्जैन से लेकर कानपुर नगरी पहुंच रही थी। तभी रास्ते में पुलिस की गाड़ी पलट गई, जिसमें विकास दुबे और पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे किसी तरह गाड़ी से बाहर निकला और घायल पुलिसकर्मी से पिस्तौल छीनकर भागने लगा।

जवाबी कार्रवाई में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे

इस दौरान STF की टीम ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन उसने बात ना मानी और पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा। बदले में जवाबी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर विकास दुबे गोली लगने से मारा गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश STF की टीमें दो जुलाई से ही विकास दुबे को तलाश कर रही थीं।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटरः पांच दिन पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, सच हुई ये बातें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story