×

बसों में मुफ्त यात्रा: योगी सरकार का बड़ा तोहफा, खुशी में डूबे लोग

रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने प्रदेश की बहनों के लिए तोहफे का ऐलान कर दिया है। दरअसल भाइयों को राखी बांधने के लिए जाने वाली बहनों को रोडवेज बस में किराया नहीं देना पड़ेगा

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 1:23 PM GMT
बसों में मुफ्त यात्रा: योगी सरकार का बड़ा तोहफा, खुशी में डूबे लोग
X

लखनऊ: रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने प्रदेश की बहनों के लिए तोहफे का ऐलान कर दिया है। दरअसल भाइयों को राखी बांधने के लिए जाने वाली बहनों को रोडवेज बस में किराया नहीं देना पड़ेगा। रविवार की रात 12 बजे से सोमवार की रात 12 बजे तक रोडवेज़ बसों में बहनों को मुफ्त यात्रा कराया जायेगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना को हारने में दिन-रात लगी योगी सरकार, एक दिन में करा रही लाखों टेस्ट

प्रदेश में कहीं भी बिना टिकट के यात्रा

यानी 24 घंटे तक बहनें उत्तर प्रदेश में कहीं भी बिना टिकट के यात्रा कर सकती हैं। इसके लिए परिवहन निगम बसों ने पूरी तैयारी कर ली है। हर बार की तरह इस बार भी बहनों को योगी सरकार ने तोहफा दिया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों को सैनिटाइज भी करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी BJP के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना संक्रमित, होम क्वारंटीन में होगा इलाज

इनको देना पड़ेगा हाफ टिकट

इसके लिए पर्याप्त बसों की व्यवस्था की गयी है, जिनका संचालन आज रात से शुरू हो जाएगा। लेकिन इस दौरान पांच वर्ष से बड़े व 11 साल से छोटे बच्चों के साथ होने पर हाफ टिकट दें पड़ेगा। कोरोना वायरस की वजह से बसों में प्रवेश करते समय थर्मल स्क्रीनिग से उनकी जांच की जाएगी और हाथों को सैनिटाइज भी किया जाएगा। इसके साथ ही रोडवेज परिसर में महिलाओं को बैठने की व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़ें: वाराणसी का बुरा हाल: स्ट्रेचर पर शव लेकर चल पड़े परिजन, मचा हाहाकार

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर की सलाह पर मेदांता अस्पताल में भर्ती

मैथमेटिक्स गुरु का मंत्र: न डरें गणित से, ऐसे बनाये इसे अपना पसंदीदा विषय

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story