×

नल से आग निकली: तेज लपटों से भाग खड़े हुए लोग, कांप उठी इस देश की सरकार

चीन के एक वीडियो ने लोगों के होश उड़ा दिए। वैसे तो चीन में अजोबी-गरीब हरकते होना कोई बड़ी बात नहीं है, पर इस वीडियो को देखकर लोगों को आश्चर्य हो गया। पानी में आग लगने की बात तो शायद आपने सिर्फ सुनी ही होगी, पर यहां पानी के नल से ही आग बहने लगी।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 8:23 AM GMT
नल से आग निकली: तेज लपटों से भाग खड़े हुए लोग, कांप उठी इस देश की सरकार
X
बीते दिनों चीन के एक वीडियो ने लोगों के होश उड़ा दिए। वैसे तो चीन में अजोबी-गरीब हरकते होना कोई बड़ी बात नहीं है, पर इस वीडियो को देखकर लोगों को आश्चर्य हो गया।

पेइचिंग। बीते दिनों चीन के एक वीडियो ने लोगों के होश उड़ा दिए। वैसे तो चीन में अजोबी-गरीब हरकते होना कोई बड़ी बात नहीं है, पर इस वीडियो को देखकर लोगों को आश्चर्य हो गया। पानी में आग लगने की बात तो शायद आपने सिर्फ सुनी ही होगी, पर यहां पानी के नल से ही आग बहने लगी। ऐसे में नल के मुंह पर लाइटर लगाने से लपटें निकलने लगीं। वीडियो में इस फुटेज को पंजिन सिटी की मिस वेन ने शेयर किया था। इसमें चीन की सोशल मीडिया साइट Weibo पर शेयर किए गए फुटेज में साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि नल से लपटें निकल रही हैं।

ये भी पढ़ें...आग से दहला यूपी: ITI फैक्ट्री में भयानक घटना, दमकल गाड़ियों से भरा रायबरेली

नल में आग

चीन की साइट से शेयर किया गया ये वीडियो कई और जगह भी शेयर किया जा चुका है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हजारों लोगों ने वीडियो को देखा भी है और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हुआ है कि आखिर ऐसा हुआ कैसे है। सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, अंडरग्राउंड वॉटर सप्लाई में नैचरल गैस के लीक होने से ऐसा हो गया था। गैस में लाइटर लगाने से लपटें निकलने लगीं। इसके बाद सिस्टम को बंद कर दिया गया। रिपेयर करने के बाद इसे फिर से शुरू कर दिया गया।



ये भी पढ़ें...चीन कभी भी कर सकता है भारत पर बड़ा हमला!, जिनपिंग के इस आदेश से उठे सवाल

नैचुरल गैस लीक की शिकायत

चीन ने सामने आई रिपोर्ट में बताया कि नल से निकलने वाले सामान्य पानी की जगह उन्हें अपनी सप्लाई का पानी ज्यादा तैलीय लगता था। उन्होंने नैचुरल गैस लीक की शिकायत की है।

चीनी वेबसाइट ने कहा कि उनके पिता ने पहले भी इसकी शिकायत स्थानीय जलापूर्ति स्टेशन में की थी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उनकी मां को भी सेहत की चिंता थी। आगे उन्होंने यह भी दावा किया कि पहले पानी में इस समस्या के संकेत तीन-चार पहले देखे गए थे।

ये भी पढ़ें...आतंकी सुरंग से अलर्ट: भारत उड़ाने की बड़ी साजिश, चीन-पाकिस्तान की जुगलबंदी

Newstrack

Newstrack

Next Story