×

डोरियन तूफान ने यहां मचाई भारी तबाही, 2500 लोग लापता, VIDEO देख हो जाएं दंग

बहामास में डोरियन तूफान ने भारी तबाही मचाई है। अमेरिका के पूर्वी तट पर बड़ी संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इस तूफान में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है। बहामास के प्रधानमंत्री हुबर्ट मिनिस ने भी इस तूफान को अब तक का सबसे भयावह तूफान बताया।

Dharmendra kumar
Published on: 20 April 2023 10:26 AM GMT
डोरियन तूफान ने यहां मचाई भारी तबाही, 2500 लोग लापता, VIDEO देख हो जाएं दंग
X

सैन जुआन: बहामास में डोरियन तूफान ने भारी तबाही मचाई है। अमेरिका के पूर्वी तट पर बड़ी संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इस तूफान में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है। बहामास के प्रधानमंत्री हुबर्ट मिनिस ने भी इस तूफान को अब तक का सबसे भयावह तूफान बताया।

बहामास आपातकालीन अधिकारियों के अनुमान जताया है कि द्वीपसमूह से विनाशकारी तूफान डोरियन के गुजरने के बाद करीब 2,500 लोग लापता हैं।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक की आधिकारिक गणना के मुताबिक इस तूफान में कम से कम 50 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें...चंद्रयान-2: लैंडर विक्रम को नासा ने भेजा मैसेज, जानें क्या है डीप स्पेस नेटवर्क

बहामास की नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के प्रवक्ता कार्ल स्मिथ ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मरने वालों की संख्या में निश्चित रूप से वृद्धि होगी।

आपता प्रबंधन एजेंसी का कहना है कि 2,500 का आंकड़ा कुछ हद तक कम हो सकता है। एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी वर्तमान में नासाउ की राजधानी के पास न्यू प्रोविडेंस द्वीप पर बनाए गए आश्रय स्थलों में रहने वाले लोगों की सूची बनाएंगे।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर भड़के शोएब अख्तर? वर्ल्ड कप की दिलाई याद

बहामास सरकार ने बुधवार को सोशल मीडिया पर प्रकाशित और स्थानीय मीडिया द्वारा चलाई जा रही द्वीपसमूह पर तूफान से हजारों लोगों की मरने की खबर को झूठा बताते हुए खारिज कर दिया। बहामास राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रमुख मार्विन डेम्स ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि वह उन रिपोर्टों से चिंतित थे, जिसमें कुछ 3,000 लोगों के मारे जाने की बात कही गई थी।

यह भी पढ़ें...Pal Pal Dil Ke Paas का प्रमोशन करने लखनऊ पहुंचे करण देओल और सहर बाम्बा

मृतकों का सही आंकड़ा छुपाने का आरोप

मृतकों का आंकड़ा छुपाने के आरोपों पर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी। राष्ट्रीय सुरक्षा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने सुना है कि कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि सरकार मारे गए लोगों के शवों को छिपा रही है। डेम्स ने कहा, 'उन लोगों से पूछना है कि हमें इससे क्या लाभ होगा? मैं जानना चाहता हूं कि वे कथित शव कहां हैं, ताकि अधिकारी वहां जाकर उन्हें ढूंढ सकें।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story