×

कांप उठा पाकिस्तानी: मारा गया खूंखार आतंकी, सेना ने दागी ताबड़तोड़ गोलियां

अफगानिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान में एक खूंखार आतंकी का सुरक्षाबलों ने खात्म कर दिया है। जानकारी देते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय(एनडीएस) ने कहा कि मारा गया आतंकी असदुल्लाह ओरकजई, एक पाकिस्तानी नागरिक था।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 7:29 AM GMT
कांप उठा पाकिस्तानी: मारा गया खूंखार आतंकी, सेना ने दागी ताबड़तोड़ गोलियां
X
कांप उठा पाकिस्तानी: मारा गया खूंखार आतंकी, सेना ने दागी ताबड़तोड़ गोलियां

काबुल। अफगानिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान में एक खूंखार आतंकी का सुरक्षाबलों ने खात्म कर दिया है। आईएसआईएस(ISIS) खुरासान शाखा के लिए खुफिया विभाग के प्रमुख के रूप में काम कर रहे पाकिस्तानी मूल का आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई को शनिवार को अफगान सुरक्षा बलों द्वारा मार दिया गया है। इस जानकारी की पुष्टि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने की है।

ये भी पढ़ें... रेलवे ने तोड़ा रिकॉर्ड: एक महीने में कर दिखाया ये गजब का काम, ट्रेन है कि कमाल

रिपोर्ट में खुलासा

राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय(एनडीएस) ने कहा कि असदुल्लाह ओरकजई, एक पाकिस्तानी नागरिक था। उसे नंगरहार प्रांत के केंद्र जलालाबाद शहर के पास एक ऑपरेशन के दौरान मारा गया। वह दहेश (आईएस) की खुरासान शाखा के लिए खुफिया प्रमुख के तौर पर काम कर रहा था।

इसके साथ ही कुछ समय पहले संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि पाकिस्तान के करीब छह से साढ़े 6000 आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं। इनमें से अधिकतर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से है।

ये भी पढ़ें...कोरोना पर खुशखबरी! खत्म हुए कंटेनमेंट जोन, लाखों को मिला पाबंदियों से छुटकारा

आतंकियों की मौजूदगी

साथ ही इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि इतनी बड़ी संख्या में आतंकियों की मौजूदगी दोनों देशों के लिए खतरा है। रिपोर्ट के मुताबिक, कि अल-कायदा (AQIS) तालिबान के साथ अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है।

इसके अलावा एक्यूआईएस का मौजूदा सरगना ओसामा महमूद है। इसने आसिम उमर के मारे जाने के बाद उसकी जगह ली है। ये आए दिन अफगानिस्तान में सुरक्ष बलों को और आम जनता को निशाना बनाते हुए आतंकी हमले को अंजाम देते हैं।

ये भी पढ़ें...LAC से बड़ी खबर: सीमा पर चीन नहीं आ रहा बाज, आज फिर छिड़ेगी जवाबी जंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story