भयानक आतंकी हमला: कई लोगों की मौत, गुस्साई सेना ने 29 आतंकियों को किया ढेर

अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक किया है जिसमें 29 आतंकी मारे गए हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: November 8, 2020 | 11:25 pm
Afghan Army

भयानक आतंकी हमला: कई लोगों की मौत, गुस्साई सेना ने 29 आतंकियों को किया ढेर (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अफगानिस्तान से एक बुरी खबर सामने आ रही है। यहां पर भीषण आतंकी हमला हुआ है। देश के गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार से धमाके किए गए। इस हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोग गंभीरू से घायल हो गए हैं। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने इस हमले की जानकारी दी है।

तो वहीं इससे पहले अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक किया है जिसमें 29 आतंकी मारे गए हैं। मिली जानकारी के अफगानिस्तान सेना इस एयरस्ट्राइक में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया है।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी कि हेलमंड प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी ग्रुप पर हवाई हमला किया गया है। इस हमले में तालिबान के 10 आतंकी मारे गए हैं। मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी को ढेर कर दिया गया है। इसमें तालिबान का एक गवर्नर भी घायल है।

ये भी पढ़ें…भीषण सड़क हादसा: दो लोगों की मौत, बाइक से जा रहे थे बारात, पसरा मातम

Terrorist Attack in Afghanistan

कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी आतंकियों की मौत

मंत्रालय ने आगे बताया कि शनिवार को हवाई हमले में कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी आतंकी ढेर किए गए थे, तो 6 अन्य घायल हो गए थे। इसके अलावा तालिबान के 2 किले और बड़ी मात्रा में हथियार व गोला बारूद भी नष्ट कर दिए गए। इसके अलावा जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में एयरस्ट्राइक में 7 तालिबानी आतंकी मारे गए, तो वहीं 3 अन्य घायल भी है।

ये भी पढ़ें…ड्रग्स केस: इस फिल्म निर्माता की बढ़ी मुश्किलें, NCB ने पत्नी को किया गिरफ्तार

जाबुल में भी हुआ था धमाका

अफगानिस्तान के जाबुल में शनिवार को एक धमाका हुआ था जिसमें सात लोग घायल हो गए थे। इससे पहले भी अफगानिस्तान में विस्फोट हुआ था। काबुल के फुल-ई-खोस्क इलाके में भीषण धमाका हुआ था। इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। इन धमाकों में सुरक्षाकर्मियों के साथ ही आतंकी आम लोगों को भी निशाना बनाकर हमला करते हैं।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान को तगड़ा झटका: सऊदी ने तोड़ दी दोस्ती, कहा- तुरंत सभी कर्ज लौटाओ

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App