अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में हुआ बड़ा धमाका, 40 की मौत, 100 घायल

इस मामले को लेकर अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय का कहना है कि अब तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ऐसे में ये कहना बेहद मुश्किल है कि ये हादसा कैसे हुआ। वहीं, यह भी दावा किया गया है कि इस हादसे ने कई बच्चों की जान ले ली है।

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में हुआ बड़ा धमाका, 40 की मौत, 100 घायल

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्‍मघाती बम विस्फोट हो गया, जिसकी वजह से तकरीबन 40 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह हादसा शनिवार देर रात हुआ। यह घटना एक शादी समारोह की है। वहीं, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कांप उठा पाकिस्तान: भारत का बस एक वार, बैठी हाई प्रोफाइल बैठक

जानकारी के अनुसार, यह विस्फोट पश्चिम काबुल के एक वेडिंग हॉल में हुआ। इस समारोह में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान उपस्थित थे। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। मृतकों का आधिकारिक आंकड़ा बाद में जारी किया जाएगा। यह घटना शनिवार रात स्थानीय समय के अनुसार 10.40 (भारतीय समयानुसार रात 11.40) बजे की है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली एम्स में आग का तांडव, इमरजेंसी वार्ड हुआ बंद, दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद

इस मामले को लेकर अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय का कहना है कि अब तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ऐसे में ये कहना बेहद मुश्किल है कि ये हादसा कैसे हुआ। वहीं, यह भी दावा किया गया है कि इस हादसे ने कई बच्चों की जान ले ली है। इस हादसे से शादी समारोह में अफरातफरी और चीख पुकार मच गई थी।

यह भी पढ़ें: भारत-भूटान में 9 समझौते, PM मोदी बोले, भूटान जैसा पड़ोसी होना सौभाग्य की बात