×

लाशें गिन रहा पाकिस्तान: मार गिराए 30 आतंकी, अफगानिस्तान को बड़ी कामयाबी

अफगानी सेना ने धावा बोलते हुए 30 से ज्यादा आतंकी मार गिराए हैं। इसके साथ ही कई आतंकियों के घायल होने की भी खबर है। ऐसे में अफगानिस्तान सरकार का कहना है कि मारे गये आतंवादियों में 16 आतंकवादी पाकिस्तानी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 1 March 2021 12:59 PM GMT
लाशें गिन रहा पाकिस्तान: मार गिराए 30 आतंकी, अफगानिस्तान को बड़ी कामयाबी
X
पूरे अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चल रहा है। इसी अभियान के तहत निजबर्ब जिले में अफगान कमांडों ने 30 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

काबुल: आतंकियों को सबक सिखाते हुए अफगानिस्तान ने बड़ी कार्रवाई की है। अफगानी सेना ने धावा बोलते हुए 30 से ज्यादा आतंकी मार गिराए हैं। इसके साथ ही कई आतंकियों के घायल होने की भी खबर है। ऐसे में अफगानिस्तान सरकार का कहना है कि मारे गये आतंवादियों में 16 आतंकवादी पाकिस्तानी हैं। पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ एक्शन अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अफगानिस्तान सैनिक लगातार आतंकवादियों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें...भारी बारिश का अलर्ट: दिल्ली में करवट लेगा मौसम, आंधी-तूफान की भी संभावना

पाकिस्तान अलकायदा के 16 आतंकी

अफगानिस्तान की सेना ने 30 आतंकवादियों को मौत के मुंह में ढकेल दिया है। इनमें से पाकिस्तान अलकायदा के 16 आतंकी शामिल हैं। ऐसे में रक्षामंत्रालय के अनुसार, अफगानिस्तान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेस कापिसा इलाके में लगातार आतंकियों के खिलाफ मुहिम चला रही है।

इस बारे में रक्षामंत्रालय का कहना है कि अफगान सेना पूरे अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत निजबर्ब जिले में अफगान कमांडों ने 30 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

AFGANISTAN ATTACK फोटो-सोशल मीडिया

हालाकिं अब ऐसा माना जा रहा है कि 16 पाकिस्तान अलकायदा आतंकी तालिबानी आतंकियों के साथ मिलकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। पाकिस्तानी तालिबानी आतंकी गांव में लोगों को जिहाद की ट्रेनिंग भी दे रहे थे।

ये भी पढ़ें...आतंकियों का देश: दूसरा लादेन चलाएगा पूरी सरकार, क्या सच में इमरान करेंगे ऐसा

शांति समझौता नाकामयाब

ऐसे में अमेरिका-तालिबान एग्रीमेंट फेल अफगानिस्तान नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के प्रवक्ता रहमतुल्लाह अंडेर ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीते साल अमेरिका-तालिबान के बीच हुए शांति समझौता अफगानिस्तान में नाकामयाब हो गया है और तालिबानी आतंकी सिर्फ और सिर्फ अमेरिकन सेना को ही निशाना नहीं बनाते हैं।

साथ ही उनका कहना है कि अमेरिका-तालिबान के बीच हुआ दोहा समझौता अफगानिस्तान के लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है। इस डील के तहत सिर्फ अमेरिकन सेना की सुरक्षा का समझौता किया गया है और अफगानिस्तान की जनता अभी भी तालिबानी आतंकियों के निशाने पर है और तालिबानी आतंकी बेगुनाह लोगों की हत्या कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...छिपकली ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड: ऐसे पहुंची 17000 फीट की ऊंचाई पर, सब रह गए दंग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story