इस कंपनी ने बनाया रिकार्ड, सिंगल डे की कमाई सुनकर चौंक जायेगे आप

विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स दिग्‍गज कंपंनी अलीबाबा ने एक बड़ा रिकार्ड बनाया है। अलीबाबा ने सिंगल डे सेल में 38.38 अरब डॉलर का सामान बेचा है। अर्थव्‍यवस्‍था में धीमी वृद्धि और अमेरिका के साथ व्‍यापार तनाव के बीच कंपनी ने एक दिन में 38.38 अरब डॉलर का सामान बेचा है।

नई दिल्ली: विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स दिग्‍गज कंपंनी अलीबाबा ने एक बड़ा रिकार्ड बनाया है। अलीबाबा ने सिंगल डे सेल में 38.38 अरब डॉलर का सामान बेचा है।

अर्थव्‍यवस्‍था में धीमी वृद्धि और अमेरिका के साथ व्‍यापार तनाव के बीच कंपनी ने एक दिन में 38.38 अरब डॉलर का सामान बेचा है।

अलीबाबा ग्रुप…

अलीबाबा ग्रुप के विभिन्‍न शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म का कुल जीएमवी 29:45 सेकेंड में 10 अरब डॉलर से अधिक हो गया है। ग्‍लोबल शॉपिंग फेस्टिवल के लाइव होने के 16 घंटे और 31 मिनट में ही कंपनी ने पिछले साल के बिक्री रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें.  जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय 

इसके साथ ही 24 घंटे की इस सेल के खत्‍म होने के बाद कंपनी का कुल जीएमवी 268.4 अरब युआन (38.379 अरब डॉलर) रहा।

अलीबाबा ने बताया…

अलीबाबा के मुताबिक सालाना आधार पर जीएमवी में 25.7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। डिलीवरी ऑर्डर की संख्‍या भी बढ़कर 1.292 अरब पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें.  मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

अलीबाबा का टीमॉल प्‍लेटफॉर्म चीनी और अंतरराष्‍ट्रीय ब्रांड्स और रिटेलर्स के लिए चीन का सबसे बड़ा बी2सी मार्केटप्‍लेस है, आपको बता दें कि टाओबाओ अग्रणी चीनी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है।

इन ब्रांडों ने पार किया जीएमवी…

एप्‍पल, हायर, हुवावे, नाइक, शाओमी, एडिडास, लोरियल और एस्‍टी लॉडर सहित 15 ब्रांड्स ने जीएमवी में 1 अरब युआन का आंकड़ा पार किया।

अलीबाबा के मुताबिक…

अलीबाबा ने बताया कि शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान रूस, हांगकांग, ताईवान, अमेरिका, ऑस्‍ट्रेलिया, मलेशिया और जापान ने सबसे अधिक खरीदारी की है।

इसके साथ ही बताते चलें कि अलीबाबा की सिंगल डे सेल की शुरुआत 2009 में हुई थी और तब केवल 27 मर्चेंट्स ने इस ग्‍लोबल शॉपिंग फेस्टिवल में भाग लिया था।

यह भी पढ़ें. पुलिस नहीं जल्लाद है ये, वीडियो देख कांप जायेगी रूह

पिछले साल से अलीबाबा ने किया बेहतरीन प्रदर्शन…

आकड़े बताते हैं कि पिछले साल अलीबाबा ने 30.8 अरब डॉलर जीएमवी हासिल किया था, जबकि साइबर मंडे सेल का जीएमवी 7.9 अरब डॉलर और ब्‍लैक फ्राइडे सेल का जीएमवी 6.22 अरब डॉलर था। इस साल की सिंगल डे सेल में 200,000 से अधिक ब्रांड्स ने भागीदारी की।