×

कश्मीर पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में फ्रांस में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान और भारत के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं।

Manali Rastogi
Published on: 1 Sep 2019 9:32 AM GMT
कश्मीर पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
X
कश्मीर पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

वाशिंगटन: जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति को लेकर अमेरिका के सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने अपनी चिंता व्यक्त की है। बर्नी सैंडर्स राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी हैं और उन्होंने शनिवार को कहा कि इस मुद्दे पर यूनाइटेड नेशन की नीतियों का अमेरिका समर्थन करता है। सैंडर्स ने कहा कि यूएन की नीतियां शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालने में मददगार हैं।

यह भी पढ़ें: गजब ढाए डॉन साहब! जेल में है इनका जलवा, खूब खाओ चिकन-मटन

मालूम हो, मोदी सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटा दिया था। तब से केंद्र सरकार राज्य में हालत सामान्य करने के लिए कोई न कोई प्रतिबंध लगाए हुए है। ऐसे में 77 वर्षीय सैंडर्स ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में संचार साधन अभी भी बंद है, जिनको तुरंत प्रभाव से हटाने की जरूरत है। एक कार्यक्रम के दौरान एक कार्यक्रम के दौरान वह कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर काफी चिंतित हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का लाल! इस आतंकी को मिली ऐसी खतरनाक ज़िम्मेदारी, अलर्ट पर सेना

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में फ्रांस में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान और भारत के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं।

यह भी पढ़ें: आज से बैंकों में बड़े बदलाव, कुछ ऐसा रहेगा सितंबर

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story