सबसे भयानक भूकंप: कांप उठे घरों में सो रहे लोग, सहमे लोगों में डर का माहौल

अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना में सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रविवार सुबह करीब 08:07 बजे तेज झटको ने लोगों में डर का माहौल बना दिया। सहमे लोग घरों से बाहर भागे लगे।

Earthquake america

सबसे भयानक भूकंप: कांप उठे घरों में सो रहे लोग, सहमे लोगों में डर का माहौल

स्पार्टा: अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना में सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रविवार सुबह करीब 08:07 बजे तेज झटको ने लोगों में डर का माहौल बना दिया। सहमे लोग घरों से बाहर भागे लगे, जिससे हड़कंप मच गया। भूकंप की रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 5.1 मापी गई थी। मिली जानकारी के अनुसार, कई जानकारों ने बताया कि 100 साल से भी अधिक समय में यह पहली बार है जब यहां भूकंप के इतने तेज झटके महसूस किए गए हैं। साथ ही ग्रीनविले में ‘नेशनल वेदर सर्विस’ ने बताया कि भूकंप के इस झटके से कुछ घंटे पहले एक छोटा झटका भी आया था।

ये भी पढ़ें… गजब की धाकड़ महिला: जिसके आगे झुकना पड़ा सरकार को, लेना पड़ा ये फैसला

भूकंप ने सभी को डरा दिया

अमेरिका में आए भूकंप ने सभी को डरा दिया पर फिलहाल ये किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं कर पाया और नहीं ही किसी के घायल होने की कोई खबर है। हालांकि स्पार्टा में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है और सड़कों में भी दरारें देखी गईं हैं।

ऐसे में सोशल मीडिया पर भूकंप के आने के बाद की कुछ तस्वीर वायरल हुई। जिसमें दुकानों का सामान नीचे गिरा नजर आ रहा है। वहीं माइकल हल नाम के एक व्यक्ति ने बताया कि वह घर के पास ही खड़े थे जब उन्होंने हिरणों के झुंड को भागते देखा।

ये भी पढ़ें…धमाके से कांपी दुनिया: 150 लोगों के उड़े चीथड़े, कभी नहीं भूल पाएंगे मंजर

धरती हिलने लगी

आगे उन्होंने बताया कि एक मिनट भी नहीं बीता होगा कि धरती हिलने लगी। साथ ही एक दूसरे शख्स केरल बेकर ने कहा कि अब 2020 में मुझे कुछ भी चौंकाने वाला नहीं लगता।

हालांकि एक ही हफ्ते में तूफान और फिर भूकंप, यह कुछ ज्यादा ही है। हाल में आया भूकंप वर्जीनिया, दक्षिण कैरोलाइना तथा टेनेसी में भी महसूस किया गया। वहीं इससे पहले, राज्य में 1916 में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था। फिलहाल लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें…तबाही का भयानक मंजर: बादल फटने से उजड़े गांव के गांव, हजारों जिंदगियाँ खराब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App