×

अब क्या करेगा अमेरिका, पालतू जानवरों में फैला कोरोना, संख्या हुई इतनी

COVID- 19 ने सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचा रखी है। अमेरिका में लगातार हजारों की तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। न केवल इंसान बल्कि कोरोना ने अब पालतू जानवरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है।

Shreya
Published on: 23 April 2020 6:10 AM GMT
अब क्या करेगा अमेरिका, पालतू जानवरों में फैला कोरोना, संख्या हुई इतनी
X

वाशिंगटन: इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है। लेकिन COVID- 19 ने सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचा रखी है। अमेरिका में लगातार हजारों की तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। न केवल इंसान बल्कि कोरोना ने अब पालतू जानवरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है। खबर है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क में दो पालतू बिल्लियां कोरोना वारयस से पॉजिटिव पाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का मतलब है टोटल लॉकडाउन, सख्ती से किया जाए पालन- CM योगी

पालतू जानवरों में पाया गया कोरोना का संक्रमण

अमेरिका में पहला ऐसा केस है, जहां पालतू जानवरों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। CDC के अधिकारियों के मुताबिक दोनों पालतू बिल्लियां एक ही परिवार से नहीं है। हालांकि इस बात के सामने आने से लोगों में परेशानी का माहौल है।

CDC और कृषि विभाग ने लोगों से की यह अपील

दो बिल्लियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद CDC और अमेरिका के कृषि विभाग द्वारा लोगों से अपील की गई है कि वो अपने पालतू जानवरों को घरों से ना निकालें, क्योंकि इस बात के संकेत मिले हैं कि पालतू जानवरों से दूसरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है।

यह भी पढ़ें: इस कोतवाल के ड्राइवर की कोरोना पर ये हरकत हुई वायरल, लोगों ने ये कहा

अमेरिका में अब तक 45 हजार से ज्यादा मौतें

बता दें कि अमेरिका में कोरोना का कहर लगातार जारी है। वहां पर अब तक 8 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि अब तक 45 हजार से ज्यादा मरीजों की इस घातक बीमारी से जान जा चुकी है। वहीं अगर पूरी दुनिया की बात की जाए तो पूरे विश्व में कोरोना मरीजों का आंकडां 26 लाख से अधिक हो चुका है। वहीं संक्रमण की वजह से अब तक 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार से पार

वहीं भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार के पार पहुंच चुकी है। देश में कोरोना के कुल मामले 21 हजार 393 हो चुके हैं। जबकि 681 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि देश में अब तक 4 हजार 257 लोग इस बीमारी से रिकवर हो अपने घरों को लौट चुके हैं। इस तरह से देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 16 हजार 454 है।

यह भी पढ़ें: चीन की गंदी चाल, यूरोप से खारिज रैपिड टेस्ट किट्स को भेज दिया भारत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story