×

मस्जिद पर बड़ा हमला, 16 की मौत, 2 की हालत बेहद गंभीर

साल 2015 में बड़े पैमाने पर बुर्किना फासो में हिंसा की वारदात को अंजाम दिया गया। इसकी वजह से भारी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। वहीं, आतंकियों की बात करें तो कुछ जिहाड़ी अल-कायदा से जुड़े हैं तो कुछ जिहाड़ी इस्लामिक स्टेट समूह (आईएसआईएस) से जुड़े हुए हैं।

Manali Rastogi
Published on: 8 Aug 2023 1:53 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2023 4:56 PM GMT)
मस्जिद पर बड़ा हमला, 16 की मौत, 2 की हालत बेहद गंभीर
X
मस्जिद पर बड़ा हमला, 16 की मौत, 2 की हालत बेहद गंभीर

औगाडौगू: पश्चिमी अफ्रीका के देश बुर्किना फासो के उत्तर में एक मस्जिद पर हमला हो गया, जिसकी वजह से 16 लोगों की मृत्यु हो गई। बता दें, इन 16 लोगों की हत्या की गई है। शनिवार को सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वहीं, अब इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़ें: मुस्लिमों पर BJP का विवादित बयान, पूरी जाति को बताया ‘देशद्रोही’

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम सलामोसी में ग्रैंड मस्जिद पर हथियारबंद लोगों ने हमला किया था। इस दौरान 13 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि बाद में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं, सूत्रों का कहना है कि अभी भी दो लोगों की हालत बेहद गंभीर है। गोरोम-गोरोम के एक निवासी ने इस हमले की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: मुंबई: ड्रीमलैंड सिनेमा के पास इमारत में लगी भीषण आग, 8 लोगों को किया गया रेस्क्यू

बता दें, साल 2015 में बड़े पैमाने पर बुर्किना फासो में हिंसा की वारदात को अंजाम दिया गया। इसकी वजह से भारी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। वहीं, आतंकियों की बात करें तो कुछ जिहाड़ी अल-कायदा से जुड़े हैं तो कुछ जिहाड़ी इस्लामिक स्टेट समूह (आईएसआईएस) से जुड़े हुए हैं। वह लगातार तमाम देशों को परेशान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: SBI के नियमों में बदलाव! कस्‍टमर्स को राहत देकर लगाया ये चार्ज

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story