×

बुर्के वाली का कारनामा: तोड़ी भगवान गणेश की मूर्ति, कहा देश में इसकी इजाजत नहीं

बहरीन से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला भगवान गणेश की मूर्ति को तोड़ती हुई नजर आ रही है।

Shreya
Published on: 17 Aug 2020 10:06 AM GMT
बुर्के वाली का कारनामा: तोड़ी भगवान गणेश की मूर्ति, कहा देश में इसकी इजाजत नहीं
X
ज्योतिष शास्त्र में षष्ठम, अष्टम, द्वादश भाव एवं मंगल को कर्ज का कारक ग्रह माना जाता है। मंगल के कमजोर होने पर या पाप ग्रह से संबंधित होने पर या अष्टम, द्वादश, षष्ठम भाव में पर नीच स्थिति में होने पर व्यक्ति सदैव ऋणी बना रहता है।

मानमा: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला भगवान गणेश की मूर्ति को तोड़ती हुई नजर आ रही है। यह घटना बहरीन के मानमा के जुफैर इलाके की बताई जा रही है। महिला ने ऐसा कर हिंदू समुदाय की आस्था को गहरी चोट पहुंचाई है। लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश का माहौल है। वहीं अब इस मामले में बहरीन सरकार ने कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: बढ़ गया लॉकडाउन: अब सितंबर तक रहना पड़ेगा घरों में, सरकार ने किया ऐलान

दुकानदार पर जोरो से चिल्लाने लगी महिला

ये मामला गणेश चतुर्थी महोत्सव के कुछ दिन पहले ही सामने आया है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक महिला दुकानदार पर जोरो से चिल्ला रही है और फिर दुकान से भगवान गणेश की मूर्ति को उठाकर फर्श पर पटक देती है। वह महिला अरबी में कुछ चिल्ला-चिल्लाकर बोल रही है। वह बार-बार यह रही है कि यह एक मुस्लिम राष्ट्र है। इस वीडियो के सामनेन आने के बाद लोग महिला की तीखी आलोचना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब ऐसे लोगों को बिना ब्याज के मिलेगा 3 लाख रुपये तक का लोन

Woman break several Lord Ganesha Statue

बहरीन के गृह मंत्रालय ने महिला के खिलाफ की कार्रवाई

मामले में बहरीन के गृह मंत्रालय ने कार्रवाई की है। मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया है कि राजधानी की पुलिस ने महिला के खिलाफ दुकान तोड़ने और एक समुदाय और उसके कर्मकांडों को बदनाम करने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की है। इस घटना की शाही सलाहकार अहमद अल खलीफा ने भी निंदा की है।

यह भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, ऐसे करें आवेदन

कुल आबादी के 9.8 फीसदी आबादी हिंदू

बता दें कि बहरीन में भारतीय मूल के लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। आंकड़ों के मुताबिक, बहरीन की कुल आबादी यानी 13 लाख में से करीब चार लाख लोग भारतीय मूल के हैं। साल 2010 में हुई जनगणना के मुताबिक, बहरीन में कुल आबादी के 9.8 फीसदी आबादी हिंदू है।

यह भी पढ़ें: गैंगरेप से दहला UP: किशोरी को उठा ले गए युवक, किया सामूहिक दुराचार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story