×

पाकिस्तान में बिछी लाशें: हमले में मारे गए दर्जनों सैनिक, मातम में बदल गया देश

बलूचिस्तान के दो अलग-अलग क्षेत्रों में आतंकियों ने पाकिस्तान की सेना पर हमला किया। इस हमले में सेना के 5 सैनिक मारे गए है जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। यहां पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Feb 2021 12:15 PM GMT
पाकिस्तान में बिछी लाशें: हमले में मारे गए दर्जनों सैनिक, मातम में बदल गया देश
X
पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ। यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया गया।

कराची: बलूचिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। सूबे के दो अलग-अलग क्षेत्रों में आतंकियों ने पाकिस्तान की सेना पर हमला किया। इस हमले में सेना के 5 सैनिक मारे गए है जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। ये हमला फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाकर बृहस्पतिवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के बाहरी इलाके और कोहलु जिले के दूरदराज इलाके में किया गया। जिसके बाद से इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

ये भी पढ़ें... लॉकडाउन लगेगा फिर से: तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसेस, जानें क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने

काफिले को निशाना बनाया

आतंकी हमले के बारे में सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ। यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया गया। जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

attack फोटो-सोशल मीडिया

हमले के बारे जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान इलाके में हुआ जहां संदिग्ध आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को गुरुवार देर रात निशाना बनाया और इसमें चार सैनिक मारे गए।

ये भी पढ़ें...माँ-बेटी की दर्दनाक मौत: लाशें देख कांप उठा हर कोई, पीलीभीत बस्ती मार्ग की घटना

सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ हमले

साथ ही उन्होंने बताया, ‘हथियारबंद हमलावरों ने जांच चौकी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसका सैनिकों ने भी जवाब दिया।’आपको बता दें कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है।

वहीं इन दिनों यहां सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ हमले बढ़े हैं। इससे पहले 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के इलाके में मौजूद फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को निशाना बनाया गया था। इस हमले में एक सैनिक की मौत हुई थी, जबकि अन्य एक बुरी तरह से घायल हुआ था।

ये भी पढ़ें...चौंकायेंगे बंगाल के नतीजे, भाजपा बढ़ी लेकिन टीएमसी का जनाधार बरकरार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story