×

मारे गए खूंखार आतंकी: कमांडरों का हुआ खात्मा, चलाया गया खुफिया ऑपरेशन

पाकिस्तान में खुफिया कार्रवाई में आतंकवादियों के दो कमांडर मारे गए हैं जिनकी पहचान टीटीपी (एकेके गुट) के सैयद रहीम उर्फ आबिद और टीटीपी (गोहर गुट) के सैफुल्ला नूर के तौर पर की गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 25 Jan 2021 1:39 PM GMT
मारे गए खूंखार आतंकी: कमांडरों का हुआ खात्मा, चलाया गया खुफिया ऑपरेशन
X
खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक सुरक्षा अभियान के दौरान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) आतंकवादी समूह के पांच आतंकवादी मारे गए।

पेशावर। पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। यहां अशांत पश्चिमोत्तर इलाके में सुरक्षाबलों ने खुफिया कार्रवाई कर प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान(TTP) के दो कमांडर समेत पांच आतंकवादियों को मार गिराया। इस बारे में सेना के अधिकारी ने जानकारी दी है। सेना के मीडिया प्रकोष्ठ इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन(ISPR) ने बयान देते हुए बताया कि अफगानिस्तान सीमा के पास कबायली उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली और कसूर इलाके में कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें... फिर पुलवामा जैसा हमला: घाटी में साजिश से सुरक्षा बल सतर्क, इस आतंकी की तलाश

17 आतंकवादी घटनाओं में वांछित

सेना के इस बयान के अनुसार, खुफिया कार्रवाई में आतंकवादियों के दो कमांडर मारे गए हैं जिनकी पहचान टीटीपी (एकेके गुट) के सैयद रहीम उर्फ आबिद और टीटीपी (गोहर गुट) के सैफुल्ला नूर के तौर पर की गई है। साथ ही आईएसपीआर ने बताया कि आबिद सुरक्षा बलों के खिलाफ 17 आतंकवादी घटनाओं में वांछित था।

ऐसे में पाकिस्तानी सेना ने घोषणा की, कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक सुरक्षा अभियान के दौरान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) आतंकवादी समूह के पांच आतंकवादी मारे गए।

terror फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आतंकियों के उड़े चीथड़े: एक गोली में 5 ISIS आतंकी ढेर, SAS स्नाइपर का खौफ

आतंकवादी समूहों के खिलाफ कई ऑपरेशन

इस बारे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार को उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली और खिसुर क्षेत्रों में दो खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई की गई।

साथ ही बयान में कहा गया है कि मारे गए लोगों में दो आतंकवादी कमांडर थे। पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादी समूहों के खिलाफ कई ऑपरेशन किए हैं। लेकिन इस क्षेत्र को ज्यादातर सुरक्षित कर लिया गया है, लेकिन आतंकवादी समूहों के कुछ लोग अभी भी सुरक्षा बलों पर छिटपुट हमले शुरू करने का प्रबंधन करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें...ट्रैक्टर रैली में आतंकी खतरा: दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा, पाकिस्तान का आया नाम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story