iPhone हो गया हैक: इसने ठोका अरबों का केस, देने पड़ सकते हैं पैसे

रॉबर्टो ने बताया कि वो एप्पल कंपनी को कोर्ट में हरा देगा। क्योंकि मेरे वकील 30 बिलियन डॉलर का क्लास एक्शन लॉ सूट तैयार कर रहे हैं। रॉबर्टो ने एपल पर आरोप लगाया है कि यह कंपनी लोगों को धोखा देती है। घटिया फोन लोगों को दे रही है।

Published by SK Gautam Published: May 29, 2020 | 4:23 pm
Modified: May 29, 2020 | 4:29 pm

नई दिल्ली: एप्पल कम्पनी का अपने हैंडसेट को लेकर किया गया दावा झूठा साबित हुआ है। जबकि एप्पल कंपनी का कहना है कि उनका हैंडसेट काफी सुरक्षित है और इसको कोई हैक नहीं कर सकता । लेकिन आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल पर 2.6 बिलियन डॉलर यानी करीब 19,659 करोड़ रुपए का केस किया गया है।

यह केस दुनिया के सबसे बड़े ड्रग तस्कर पाब्लो एस्कोबार के भाई ने किया है। ड्रग तस्कर के भाई रॉबर्टो एस्कोबार ने कहा कि उसका एप्पल आईफोन हैक हो गया। इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी भी मिलने लगी। धमकी भरे पत्र आने के बाद उसने एप्पल कंपनी पर केस किया है।

फोन हैक करने के बाद फेस टाइम के जरिए खोजा गया पता

अमेरिका की एक वेबसाइट ने बताया है कि रॉबर्टो एस्कोबार ने लीगल नोटिस में एप्पल कंपनी पर इतनी बड़ी राशि का केस किया है। रॉबर्टो का फोन हैक करने के बाद फेसटाइम के जरिए उसका पता खोजा गया है। उसके बाद उसे धमकी भरे पत्र आ रहे हैं।

ये भी देखें: कभी सोनू सूद का था ऐसा हाल, तस्वीर देख आपके भी होश उड़ जाएंगे 

दुनिया का सबसे सुरक्षित फोन हुआ हैक

एस्कोबार के अनुसार एप्पल कंपनी के कर्मचारी कहते हैं कि उनका फोन दुनिया का सबसे सुरक्षित फोन है। फिर ऐसे कैसे किसी ने मेरा फोन हैक कर लिया। उसके फेसटाइम से एड्रेस पता किया और फिर धमकी भरा पत्र भेजा। पहले हुए हत्या के प्रयासों को देखते हुए मैंने सबसे सुरक्षित फोन लिया था। लेकिन यह भी हैक हो गया।

रॉबर्टो के लीगल नोटिस में लिखा है कि उसकी सुरक्षा में सेंध लगने के बाद से अब वो अंडरग्राउंड हो गया है। इसलिए अब वो चाहता है कि सुरक्षा में सेंध लगाने, गलत तरीके से रिप्रेजेंट करना और मानसिक दबाव पैदा करने के आरोप में एप्पल पर इतनी बड़ी राशि का केस चले।

ये भी देखें: नियमों का नहीं किया था पालन, पुलिस ने दी ऐसी सजा

रॉबर्टो फोल्डेबल गोल्डन स्मार्टफोन भी इस्तेमाल करता है

बता दें की ऐसा पहली बार नहीं है जब रॉबर्टो एस्कोबार का नाम फिर से स्मार्टफोन से जोड़ा जा रहा है। रॉबर्टो अपने बड़े भाई के कारोबार मेडेलिन कार्टेल का अकाउंटेंट था। इसलिए उसके ऊपर जान का खतरा ज्यादा बना रहता था। इस साल की शुरुआत में रॉबर्टो को एक फोल्डेबल गोल्डन स्मार्टफोन के साथ देखा गया था। कहा जा रहा था कि वो सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड या हुवेई मेट एक्स में से कोई एक फोन हो सकता है। लेकिन ये फोन अपनी मजबूती के लिए जाना जाता है।

ये भी देखें: साध्वी प्रज्ञा लापता: भाजपा में मची अफरा-तफरी, जगह-जगह लगे पोस्टर

रॉबर्टो ने एप्पल पर लगाया आरोप

एक वेबसाइट से बात करते हुए रॉबर्टो ने बताया कि वो एप्पल कंपनी को कोर्ट में हरा देगा। क्योंकि मेरे वकील 30 बिलियन डॉलर का क्लास एक्शन लॉ सूट तैयार कर रहे हैं। रॉबर्टो ने एप्पल पर आरोप लगाया है कि यह कंपनी लोगों को धोखा देती है। घटिया फोन लोगों को दे रही है।