×

ट्रंप को महामारी की थी पहले से जानकारी, इस शख्स ने किया बड़ा खुलासा

इस समय दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। इसी को लेकर दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स...

Ashiki
Published on: 13 May 2020 2:58 AM GMT
ट्रंप को महामारी की थी पहले से जानकारी, इस शख्स ने किया बड़ा खुलासा
X

नई दिल्ली: इस समय दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। इसी को लेकर दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने एक बड़ी बात बताई है। बिल गेट्स एक इंटरव्यू में बताते हैं कि उन्होंने 2016 में ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को महामारी के बारे में आगाह कर दिया था।

ये भी पढ़ें: शुभ-अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और रहें सतर्क

बोले- मुझे और तेज आवाज उठानी चाहिए थी

11 मई को एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मैं यूरोप, अमेरिका और दुनिया भर के लोगों से मिला। 2016 में तो ट्रंप टॉवर में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ भी मेरी बैठक भी हुई, जिसमें मैंने भविष्य में आने वाली महामारी को लेकर उनसे बात की थी। मेरी समझ से ऐसे मुद्दों को और तेजी से उठाना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 161 कश्मीर के मेडिकल छात्रों का बांग्लादेश में रेस्क्यू, श्रीनगर पहुंचा विमान

कुछ ने माना, कुछ ने नहीं

इंटरव्यू में बिल गेट्स ने कहा कि भयानक लग रहा है। अगर समय रहते हम कार्रवाई करते तो ऐसे नुकसान को कम किया जा सकता था। विश्व के कई नेता सैद्धांतिक रूप से मेरी सलाह से सहमत थे। कुछ ने तो इससे दो-चार करने की तैयारी भी करने लगे थे। कुछ देशों ने अपने हिसाब से इससे बचने के संभावित समाधान भी तलाशने लगे थे। बिल गेट्स ने बताया कि मेरे उन बातों का सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया, जिनमें मैंने श्वसन संबंधी वायरस के बारे में पूछा। उसका ट्रांसमिशन कम करने के बारे में पूछा। मास्क मदद कर पाएंगे कि नहीं। यह भी पूछा।

ये भी पढ़ें: बिहार जाने वाले मजदूरों ने लुधियाना में किया हंगामा, सरकार से की मांग

लॉकडाउन के बाद, फैमिली के साथ करना हो सफर तो इन बातों का रखें खास ख्याल

आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस का निशाना, राहुल बोले- आज रो रही भारत माता

Ashiki

Ashiki

Next Story