×

इस देश के राष्ट्रपति ने कोरोना के टीके का उड़ाया मजाक, कहा- मगरमच्छ बन जाएंगे

ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को यह फैसला दिया कि कोरोनावायरस का वैक्सीन लगाना सभी के लिए अनिवार्य होगा लेकिन लोगों को यह टीका जबरदस्ती नहीं लगाया जाएगा।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 1:17 PM GMT
इस देश के राष्ट्रपति ने कोरोना के टीके का उड़ाया मजाक, कहा- मगरमच्छ बन जाएंगे
X
ब्राजील में फाइजर के वैक्सीन का कई हफ्तों से ट्रायल चल रहा है और अमेरिका और ब्रिटेन में इस कंपनी का सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

साओ पाउलो: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर एक ऐसा बयान दिया है। जिसके बारें में सुनकर हर कोई हैरान है।

बोल्सोनारो ने कोरोनावायरस वैक्सीन बनाने वाली कम्पनियों पर निशाना साधते हुए कहा कि फाइजर-बायोन्टेक कंपनी द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ या दाढ़ी वाली औरत बना देगा।

बुधवार को सामूहिक टीकाकरण अभियान लॉन्च करने के वक्त बोल्सोनारो ने कहा कि यह वैक्सीन फ्री में लगाया जाएगा लेकिन इसे लगवाना अनिवार्य नहीं होगा।

vaccine इस देश के राष्ट्रपति ने कोरोना के टीके का उड़ाया मजाक, कहा- मगरमच्छ बन जाएंगे (फोटो:सोशल मीडिया)

तबाही वाली बर्फबारी: फंसे कई दिनों से भूखे-प्यासे लोग, सरकार भी मजबूर

कोरोनावायरस का वैक्सीन लगाना सभी के लिए अनिवार्य: सुप्रीम कोर्ट

हालांकि, ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को यह फैसला दिया कि कोरोनावायरस का वैक्सीन लगाना सभी के लिए अनिवार्य होगा लेकिन लोगों को यह टीका जबरदस्ती नहीं लगाया जाएगा।

बता दें कि ब्राजील के राष्ट्रपति इसके पहले भी कोरोना को लेकर तमाम तरह के अनर्गल बयान दे चुके हैं। पिछले साल के आखिर में शुरू हुए कोरोनावायरस संक्रमण को उन्होंने 'हल्का बुखार' बताया था। इस हफ्ते जब पूरे देश में मास वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई तो बोल्सोनारो ने खुद को टीका लगवाने से इनकार कर दिया।

बोल्सोनारो ने फाइजर के कांट्रेक्ट की उड़ाई हंसी

ब्राजील के राष्ट्रपति ने गुरूवार को फाइजर कम्पनी का जमकर मजाक उड़ाया। उन्होंने हंसी उड़ाते हुए कहा कि फाइजर ने अपने कांट्रेक्ट में साफ-साफ लिखा है कि हम टीके के साइड इफेक्ट की कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। अगर आप टीका लगवाने के बाद मगरमच्छ बन जाएंगे तो यह आपकी समस्या है।

ओबामा को अपनी बेटी के बॉयफ्रेंड से क्यों है इतनी चिढ़, जानकर हो जाएंगे लोटपोट

corona इस देश के राष्ट्रपति ने कोरोना के टीके का उड़ाया मजाक, कहा- मगरमच्छ बन जाएंगे (फोटो:सोशल मीडिया)

वैक्सीन का कई हफ्तों से चल रहा है ट्रायल

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा अगर आप सुपरह्यूमन बन गए और किसी महिला की दाढ़ी निकल आई और एक पुरूष की आवाज महिलाओं की तरह हो जाए तो इस बारे में दवा कंपनी कुछ भी नहीं करेगी।

बता दें कि ब्राजील में फाइजर के वैक्सीन का कई हफ्तों से ट्रायल चल रहा है और अमेरिका और ब्रिटेन में इस कंपनी का सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

भयानक आतंकी हमला: 15 लोगों की तड़प-तड़प कर मौत, मातम में बदला सोमालिया

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story