×

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने अचानक खुद को किया आइसोलेट, मचा हड़कंप

एशफिल्ड के सांसद ली एंडरसन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हाल ही में 35 मिनट तक कुछ सांसदों के साथ बैठक की थी, जिसमें एंडरसन भी शामिल थे।

Newstrack
Published on: 16 Nov 2020 6:36 AM GMT
ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने अचानक खुद को किया आइसोलेट, मचा हड़कंप
X
दुनिया भर में अभी तक कोरोना के पांच करोड़ 48 लाख केस सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक 13 लाख 24 हजार लोगों की डेथ हो चुकी है।

लंदन: इस वक्त की बड़ी खबर ब्रिटेन से आ रही है। यहां प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक संक्रमित सांसद के सम्पर्क में आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है।

इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ही ट्वीट करके दी। प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा, "नेशनल हेल्थ सर्विज (एनएचएस) टेस्ट एंड ट्रेस ने बताया कि मुझे खुद को आइसोलेट कर लेना चाहिए। क्योंकि मैं एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आया हूं, जो संक्रमित पाया गया है।

मुझ में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है, लेकिन नियमों का पालन करना है। मैं सेल्फ आइसोलेट में चला गया हूं। कोरोना वायरस सहित अन्य मुद्दों पर डाउनिंग स्ट्रीट से काम करना जारी रखेंगे।"



Corona Test ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने अचानक खुद को किया आइसोलेट, मचा हड़कंप (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…कोरोना ने फिर बरपाया कहर: अमित शाह ने बुलाई बड़ी बैठक, हुआ ये बड़ा ऐलान

बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने कही ऐसी बात

वहीं बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री स्वस्थ हैं और उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं है।" इससे पहले, अप्रैल में संक्रमित पाए जाने के बाद जॉनसन ने तीन रातें ‘सेंट थॉमस अस्पताल’ के गहन मेडिकल यूनिट में बिताई थी। 'नेशनल हेल्थ सर्विज (एनएचएस) टेस्ट एंड ट्रेस' नियम के अनुसार वह 10 दिन यानी कि 26 नवंबर तक आइसोलेट रहेंगे।

बताते चलें कि एशफिल्ड के सांसद ली एंडरसन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। प्रधानमंत्री ने हाल ही में 35 मिनट तक कुछ सांसदों के साथ बैठक की थी, जिसमें एंडरसन भी शामिल थे। जिसके बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस तरह का कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें…मूसलाधार बारिश का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल और पड़े ओले, बढ़ेगी ठंड

Coronavirus Vaccine ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने अचानक खुद को किया आइसोलेट, मचा हड़कंप (फोटो:सोशल मीडिया)

दुनिया में अबतक साढ़े पांच करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव

दुनिया भर में अभी तक कोरोना के पांच करोड़ 48 लाख केस सामने आ चुके हैं। जबकि अबतक 13 लाख 24 हजार लोगों की डेथ हो चुकी है।

वहीं 3 करोड़ 81 लाख लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। दुनिया भर में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 लाख 90 हजार नए केस सामने आए हैं।

जबकि, 6 हजार 613 लोगों की मौत हो गई। इसी तरह 1 करोड़ 53 लाख लोग अभी भी कोरोना संक्रमित हैं, उनका इलाज जारी है। जिसमें से एक लाख लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

ये भी पढ़ें…Bhai Dooj 2020: इस वक्त भूलकर भी ना करें तिलक, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story