×

कनाडा में मोदी की वाह-वाही: सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर, जानें क्या है वजह

ग्रेटर टोरंटो में सड़कों के किनारे पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री को धन्यवाद किया गया है। बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने कनाडा को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई है।

Shreya
Published on: 11 March 2021 8:50 AM GMT
कनाडा में मोदी की वाह-वाही: सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर, जानें क्या है वजह
X
कनाडा में मोदी की वाह-वाही: सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर, जानें क्या है वजह

टोरंटो: भारत में 16 जनवरी को कोरोना के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया गया। भारत सरकार ने न केवल अपने नागरिकों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई, बल्कि दुनियाभर के तमाम देशों को भी उपहार के तौर पर वैक्सीन भेजी। इस बीच कनाडा में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक अनोखे तरह से धन्यवाद दिया गया है।

सड़कों के किनारे पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर

ग्रेटर टोरंटो में सड़कों के किनारे पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री को धन्यवाद किया गया है। दरअसल, भारत ने कनाडा को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराई थी, जिसके लिए देश में पीएम मोदी के पोस्टर वाले विज्ञापन लगाए गए हैं और उन्हें धन्यवाद किया गया है। कनाडा में भारतीय प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ हो रही है।

यह भी पढ़ें: मंगल ग्रह से आई ऐसी आवाजें: हवाओं की रिकॉर्डिंग भेजी पहली बार, आप भी सुनें

modi (फोटो- ट्विटर)

इस काम के लिए पीएम मोदी की हो रही वाह वाही

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच पीएम मोदी ने दुनियाभर के तमाम देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराई है। वो भी तब जब भारत में वैक्सीनेशन जारी है। इसके लिए कई देशों ने प्रधानमंत्री की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें: हिन्दू लड़की को मुस्लिम शख्स ने किया अगवा, मौलवी ने उसी से करा दिया निकाह

पीएम ने वैक्सीने के लिए किया था अनुरोध

बता दें कि हाल ही में कनाडा की मंत्री अनीता आनंद ने बताया कि भारत की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की वैक्सीन कोविशील्ड की पांच लाख खुराक की पहली खेप कनाडा पहुंची थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि हम भविष्य के सहयोग के लिए तत्पर हैं। बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने PM मोदी से वैक्सीन देने के लिए अनुरोध किया था।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के अनुरोध पर पीएम मोदी ने कहा था कि हम कनाडा को वैक्सीन की सप्लाई पूरी तरह सुनिश्चित करने के लिए सभी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान-तुर्की हुए बर्बाद: अमेरिका ने दिया जोरदार झटका, समझौते पर लगाई रोक

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story