×

करोड़पति बनाया पति के सपने ने, ऐसे खुली महिला की किस्मत, जानें पूरी कहानी

कनाडा के टोरंटो में रहने वाली एक महिला की किस्मत रातों रात चेंज हो गई और वो 437 करोड़ रुपये की मालकिन बन गई। इसके पीछे उसके पति के एक सपने का कनेक्शन जुड़ा हुआ है।

Shreya
Published on: 25 Jan 2021 11:34 AM GMT
करोड़पति बनाया पति के सपने ने, ऐसे खुली महिला की किस्मत, जानें पूरी कहानी
X
करोड़पति बनाया पति के सपने ने, ऐसे खुली महिला की किस्मत, जानें पूरी कहानी

टोरंटो: आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ कर। ये कहावत कई लोगों की जिंदगी में सच भी साबित होती हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है कनाडा के टोरंटो शहर से। जहां पर कोरोना वायरस महामारी ने एक महिला की नौकरी छीन ली, लेकिन इसके कुछ ही समय बाद वो महिला 437 करोड़ रुपये की मालकिन बन गई। जी हां, आज वो महिला सैकड़ो करोड़ रुपये की मालकिन है।

पति के सपने और जीत का क्या है कनेक्शन?

दरअसल, टोरंटो की रहने वाली इस महिला ने एक लॉटरी में ये रकम जीती है और उसकी जीत के पीछे उसके पति द्वारा देखे गए सपने का हाथ है। अब आप सोच रहे होंगे की महिला की जीत और उसके पति के सपने का क्या कनेक्शन है। इस बारे में 57 साल की महिला, डेंग प्रवतुडोम ने बताया कि उनके पति ने लगभग 20 साल पहले एक सपना देखा था, जिसमें उन्हें लॉटरी के टिकट खरीदने के लिए कुछ खास नंबर्स के बारे में पता चला।

यह भी पढ़ें: नहीं खाया होगा ये फल: दिखने में है बड़ा ही अजीबो गरीब, चीन में जमकर खाया जा रहा

LOTTERY (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

पति से ही मिली थी जीत की खबर

इन्हीं नंबर्स की वजह से महिला ने 60 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि जीत ली। डेंग ने बताया कि वो बीते बीस सालों से लॉटरी की टिकट खरीद रही हैं और हर बार वो उन्हीं नंबर के टिकट खरीदती थीं, जो उनके पति ने सपने में देखा था। आखिरकार दो दशक बाद उन्हें सफलता हाल लग ही गई। आज वो 437 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। लॉटरी जीतने की खबर भी महिला को अपने पति द्वारा ही मिली थी।

यह भी पढ़ें: चीन में 14 दिनों से 2000 फीट नीचे जमीन में फंसे थे 11 लोग, जानिए आगे क्या हुआ

लॉटरी जीत कर काफी खुश हैं डेंग प्रवतुडोम

दो बच्चों की मां डेंग ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि वो लॉटरी जीत गई हैं तो उन्हें काफी ज्यादा खुशी हुई और यहां तक वो रोने भी लगीं। उनका कहना है कि वो इन पैसों से पहले अनपे लिए एक घर खरीदेंगी और फिर वर्ल्ड टूर पर अपने पैसों को खर्च करेंगी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान कंगाल: पाई-पाई को हुआ मोहताज, जिन्ना की पहचान गिरवी रख लेगा कर्ज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story