×

दुश्मन देश में हाहाकार: अभी भी यहाँ मौत का तांडव, नहीं रुक रहा कहर

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपना प्रकोप चीन के ही पूर्वोत्तर प्रांत में दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में देश के ज्यादातर हिस्सों में अब तक वायरस पर नियंत्रण पा लिया जा चुका है।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 11:04 AM GMT
दुश्मन देश में हाहाकार: अभी भी यहाँ मौत का तांडव, नहीं रुक रहा कहर
X

नई दिल्ली। चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपना प्रकोप चीन के ही पूर्वोत्तर प्रांत में दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में देश के ज्यादातर हिस्सों में अब तक वायरस पर नियंत्रण पा लिया जा चुका है। इसके साथ ही लियाओनिंग प्रांत के अधिकारियों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सिनेमाघर, नाइट क्लब और पर्यटकों को आकर्षित करने वाले 'इंडोर स्थलों को अब बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें... भूकंप के ताबड़तोड़ झटके: 12 घंटे में हिल गया देश, बड़े खतरे की चेतावनी

बीजिंग और शंघाई जैसे बड़े शहर

चीन के लियोओनिंग में संक्रमण के ये मामले सामने आने से पहले इस महीने की शुरुआत में उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र शिंजियांग में मामले सामने आए थे। ऐसे में राजधानी उरुमकी में कई लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद अधिकारियों ने यहां यात्रा पर रोक लगा दिया और व्यापक स्तर पर जांच के आदेश दिए।

इसके साथ ही चीन में अन्य स्थानों पर व्यापक तौर पर वायरस पर नियंत्रण पा लिया गया है। वहीं बीजिंग और शंघाई जैसे बड़े शहर आर्थिक और सामाजिक गतिविधियां के लिए अब खुल रहे हैं।

ये भी पढ़ें...डर से सहमा देश: 40 लोगों ने एक-दूसरे के साथ किया ये काम, नहीं बची इंसानियत

संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा

बता दें, भारत में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 45,720 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

वहीं इसके साथ ही 1129 लोगों की जान चली गई है। अगर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रतिदिन जारी किए जाने वाले आंकड़ों की बात करें तो नए मामले और मौत की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इन आकंड़ों ने सभी के होश उड़ा दिए।

ये भी पढ़ें...बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ चीख-पुकार, बाढ़ ने किया सब तबाह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story