भारतीय सीमा पर तैनाती के बाद डर से रो रहे चीनी सैनिक! वीडियो हुआ वायरल

चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि इन सैनिकों की भारत सीमा पर पोस्टिंग की गई है जिसके कारण यह रो रहे हैं।

Chinese Troops

भारतीय सीमा पर तैनाती के बाद डर से रो रहे चीनी सैनिक (फोटो: सोशल मीडिया)

लद्दाख: लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव बरकरार है। दोनों देशों के बीच कई बार बातचीत के बाद भी सीमा पर तनाव कम नहीं हो रहा है। इस दुर्गम पहाड़ी इलाके में सर्दियां शुरू हो गई हैं इसके बावजदू दोनों सैनिकों की तैनाती बढ़ा रहे हैं।

इस बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि इन सैनिकों की भारत सीमा पर पोस्टिंग की गई है जिसके कारण यह रो रहे हैं। इस वीडियो को सबसे पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बेइज्जती डर से चीनी सरकार ने इसे डिलीट करवा दिया था।

भारत की सीमा पर तैनाती के बाद रोते दिखे चीनी सैनिक

ताइवान की मीडिया ने दावा किया है कि इस वीडियो को फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया था। सेना में भर्ती हुए नये जवानों को ट्र्र्रेनिंग के बाद सीधे भारत से लगी सीमा पर पोस्टिंग की गई है जिसके बाद उन्हें भेजा जा रहा था। इन चीनी सेना के जवानों को पहले हुबेई प्रांत के एक मिलिट्री कैंप जाना था और इसके बाद इनकी पोस्टिंग भारतीय सीमा पर की जानी थी।

Chinese Army

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

चीनी सरकार ने डिलीट करवाई पोस्ट

यह वीडियो सबसे पहले फूयांग सिटी वीकली के वीचैट पेज पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बाद में बेइज्जती के डर से जल्दी ही डिलीट कर दिया गया। वीडियो में रो रहे सैनिक चीन के अनहुई प्रांत के फूयांग सिटी में स्थित यिंगझोउ जिले के रहने वाले हैं। इन्ही का वीडिया खूब वायरल हुआ है।

यह भी पढ़ें…इस मुस्लिम देश ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कश्मीर पर कही ऐसी बात

सभी जवान अभी कॉलेज के छात्र हैं

वीडियो में दिख रहे चीनी सेना के रंगरूट अभी कॉलेज छात्र हैं। वीडियो में चीनी सैनिक रोते हुए चीनी सेना पीएलए का गीत ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी गाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान रोने के की वजह से उनके मुंह से आवाज नहीं निकल पा रही है।

यह भी पढ़ें…IPL 2020 CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स की दमदार जीत, CSK को 16 रनों से दी मात

गलवान में भारतीय सेना के साथ 15 जून को हुई हिंसक झड़प के बाद से ही चीनी सेना में डर का माहौल बन गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App