×

युद्ध में सेना-पुलिस: यहां हालत हो गए बुरी तरह बेकाबू, कांप उठी पूरी सरकार

पाकिस्तानी सेना पूरे पाकिस्तान की न होकर केवल वहां के पंजाब की है और वहां के सिंध और बलूचिस्तान में दहशतगर्दी को छोड़कर और कुछ नहीं करती है।

Shreya
Published on: 9 Nov 2020 10:40 AM GMT
युद्ध में सेना-पुलिस: यहां हालत हो गए बुरी तरह बेकाबू, कांप उठी पूरी सरकार
X
युद्ध में सेना-पुलिस: यहां हालत हो गए बुरी तरह बेकाबू, कांप उठी पूरी सरकार

इस्लामाबाद: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्‍तान में राजनीतिक महाभारत शुरू हो गया है। बता दें कि पाकिस्तान में 18-19 अक्टूबर को रात करीब दो बजे के आसपास पाकिस्तान की सेना ने सिंध प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मुस्ताक मैहर के घर और ऑफिस को घेर लिया और फिर उन्हें बख्तरबंद गाड़ियों में किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। उसके कुछ ही देर बाद कैप्टन मोहम्मद सफदर के होटल का कमरा तोड़ते हुए उन्हें भी सेना घसीटते हुए अपने साथ गिरफ्तार कर लेती गई।

पाकिस्तानी सेना की बढ़ती हिमाकत

पाकिस्तानी सेना की ये हरकत देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि पड़ोसी मुल्क में वहां की पुलिस, मीडिया और न्यायपालिका की क्या हालत है? वहीं उन पर जो आरोप लगाया गया, वह एक हास्यापद घटना रही कि पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की मजार पर ये लोग इज्जत से पेश नहीं आए।

यह भी पढ़ें: सबकी निगाहें एमिली मर्फी परः सबसे ताकतवर महिला, ये करेंगी फ्यूटर प्रेसीडेंट का एलान

सिंध और बलूचिस्तान में केवल सेना की दहशतगर्दी

इस घटना का जिक्र बलूचिस्तान की आजादी के आंदोलन से पहले इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि पहले ही यह स्पष्ट हो जाए कि पाकिस्तानी सेना पूरे पाकिस्तान की न होकर केवल वहां के पंजाब की है और वहां के सिंध और बलूचिस्तान में दहशतगर्दी को छोड़कर और कुछ नहीं करती है। बता दें कि पाकिस्तानी सेना सिंध में बीते कुछ सालों से शोषण कर रही है तो वहीं बलूचिस्तान में 72 सालों से शोषण करती आ रही है।

यह भी पढ़ें: अस्पताल में अयोध्या के योद्धा: सीने में अचानक से उठा दर्द, डॉक्टर ने दी जानकारी

सिंध प्रांत और पंजाबी सेना के बीच विद्रोह जैसा माहौल

पाकिस्तान में कुछ ऐसा नेता हैं जो सेना के अधिकारियों की चापलूसी करने के अलावा कुछ नहीं करते हैं। फिलहाल पड़ोसी मुल्क में सिंध प्रांत और पंजाबी सेना के बीच विद्रोह जैसा माहौल है। पाकिस्तान में हालात बहुत ज्यादा खराब हो गए हैं। अब सिंध प्रांत की पुलिस ने पाकिस्‍तानी सेना के बढ़ते हस्‍तक्षेप के खिलाफ ‘विद्रोह’ का बिगूल फूंक दिया। सेना और पुलिस यहां पर आमने-सामने है। यही नहीं पाकिस्तान में गृह युद्ध की संभावना बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: भूचाल से हिला पाकिस्तान: 15 को गिरेगी पूरी इमरान सरकार, किया गया बड़ा ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story