TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

इलाज करने के दौरान खुद कोरोना की जंग हार गया ये 26 साल का डॉक्टर

कोरोना वायरस के कहर से दुुनिया हिली हुई है। इसके लिए डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तानी सरकार की लापरवाही के चलते 26 साल के एक डॉक्टर की मौत हो गई...

Ashiki
Published on: 25 March 2020 4:21 PM GMT
इलाज करने के दौरान खुद कोरोना की जंग हार गया ये 26 साल का डॉक्टर
X

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में जारी है। हर तरफ इसके मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। वहां अब तक कई लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

ये पढ़ें- कोरोना का कहर: इटली के बाद चीन से भी ज्यादा तबाह हुआ ये देश

26 साल के डॉक्टर की मौत हो गई

वहां के अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर उसामा रियाज भी संक्रमण में आ गए। इससे 26 साल की उन डॉक्टर की मौत हो गई। खबर है कि मरीजों के इलाज करने के दौरान इनके पास न तो मास्क था और न ही ग्लव्स थे। ऐसे में अपनी जान की परवाह किए बिना इन्होंने कई लोगों का इलाज किया।

ये पढ़ें- केजरीवाल का बड़ा फैसला, अब घर से ही ऐसे ई-पास बनवा सकते हैं दुकानदार

वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन...

उसामा रियाज के कोरोना पॉजिटिव निकलने के दो दिन बाद उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद उन्हें एक जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। फिर उनका रविवार को उनका निधन हो गया।

ये पढ़ें- लॉकडाउन: पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

ईरान से लौटे लोगों का कर रहे थे इलाज

उसामा की मौत के बाद उनके दोस्तों ने मंत्री से मास्क उपलब्ध कराने की मांग की थी। जानकारी के मुताबिक, रियाज 10 लोगों की डॉक्टरों की टीम का हिस्सा थे। जो लोग ईरान से लौटे थे वे उनकी जांच करने में लगे हुए थे। उनके दोस्तों का कहना है कि रियाज बिना अपनी परवाह किए दिनरात मरीजों की सेवा में लगे रहते थे।

ये पढ़ें- लॉकडाउन में कालाबाजी: पुलिस ने ऐसे किया खेल खत्म, माफियाओं का हुआ ये हाल….

Ashiki

Ashiki

Next Story