×

कोरोना से भयानक तबाही, सड़कों पर बिखरी मिलीं सैकड़ों लाशें, सरकार में मचा हड़कंप

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। दुनिया के ज्यादातर देशों में इस जानलेवा महामारी के कारण हालत खराब। साउथ अमेरिकी देशों में हालात बेकाबू हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 5:21 AM GMT
कोरोना से भयानक तबाही, सड़कों पर बिखरी मिलीं सैकड़ों लाशें, सरकार में मचा हड़कंप
X

सूक्रह: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। दुनिया के ज्यादातर देशों में इस जानलेवा महामारी के कारण हालत खराब। साउथ अमेरिकी देशों में हालात बेकाबू हो गए हैं। यहां ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जो दिल को दहला देने वाली हैं।

बोलिविया की पुलिस ने बताया कि बीते 5 दिनों में उन्होंने देश के प्रमुख शहरों की सड़कों और घरों से 400 से ज्यादा शव बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक टेस्ट में और शवों की हालत देखकर लग रहा है कि 85% से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, जिनकी इलाज के अभाव में मौत हो गई है।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बोलीविया के शहर कोचाबांबा से ही लगभग 191 शव बरामद किए गए हैं। इसके आलावा ला पाज़ शहर से 141 शव मिले हैं। बरामद किए गए शव घरों में सड़ने लगे थे या फिर सड़कों पर पड़े थे।

यह भी पढ़ें...पत्रकार की अस्पताल में मौत, बेटियों के सामने मारी थी गोली, चौकी इंचार्ज सस्पेंड

नेशनल पुलिस डायरेक्टर कर्नल इवान रोजास ने पत्रकारों को बताया कि ऐसी भयावह स्थिति उन्होंने पहले कभी नहीं देखी है। उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर सांता क्रूज की सड़कों पर से भी 68 शव बिखरे पड़े मिले हैं। उनके मुताबिक सिर्फ इसी शहर में देश के 50% कोरोना मरीज हैं।

रोजास ने बताया कि बरामद हुए शवों में से 85% से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि कुछ शवों का टेस्ट किया जा चुका है जबकि बाकी के लक्षण देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। इनमें से कुछ की अन्य बीमारियों, भूख और हिंसा की घटनाओं में मौत हुई है।

यह भी पढ़ें...खुशखबरी: भारत में जल्द आएगी वैक्सीन, सिर्फ इतनी होगी कीमत

नेशनल एपिडेमोलॉजी ऑफिस की तरफ कहा गया है कि सांता क्रूज के बाद अब ला पाज़ में कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बन गया है और यहां रोज हजारों की संख्या में नए केस मिल रहे हैं। डायरेक्टर ऑफ़ फोरेंसिक इन्वेस्टिगेशन आंद्रेस फ्लोरेस के मुताबिक 1 अप्रैल से अभी तक ऐसे 3000 से ज्यादा शव बरामद हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर संक्रमित थे। बोलीविया में संक्रमण के 60 हज़ार से ज्यादा केस मिल चुके हैं जबकि 2200 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...ताबड़तोड़ फायरिंग, गोली लगने के बाद तड़पते रहे लोग, शहर में फैली दहशत

राष्ट्रपति भी संक्रमित

बोलिविया की अंतरिम राष्ट्रपति जीनिन अंज कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। जीनिन ने ही संक्रमण की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मैंने कोरोना वायरस का टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story