×

दुनिया का सबसे बड़ा अय्याश: जुए में हार गया करोड़ों, फिर किया ये काम...

Shivani Awasthi
Published on: 24 Jan 2020 7:46 AM GMT
दुनिया का सबसे बड़ा अय्याश: जुए में हार गया करोड़ों, फिर किया ये काम...
X

दिल्ली: दुनिया के अमीर लोगों की सूची तो हर साल जारी की जाती है, जिससे आपको पता चलता है कि भारत में अंबानी, बिरला टाटा, तो दुनिया में जेफ़ बेजोफ़ (अमेजन फाउंडर), बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग आदि सबसे अमीर शख्सियत भी हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे अय्याश आदमी कौन है। क्या आपको पता है कि कोई अमीर किस हद तक रुपयों को पानी की तरह भा सकता है। आज हम आपको दुनिया के सबसे अय्याश अमीर व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। वहीं उसकी अय्याशी के किस्से जान आप हैरान हो जायेंगे।

दुनिया का सबसे बड़ा अय्याश:

अमेरिकन नागरिक डेन बिल्जेरियन को दुनिया का सबसे बड़े अय्याश के तौर पर जाना जाता है। डेन बिल्जेरियन अमेरिकन पोकर प्लेयर हैं। इतना ही नहीं उसे इंस्टाग्राम का किंग भी कहा जाता है। आये दिन सोशल मीडिया पर उसकी अय्याशी के वीडियोज और फोटोज वायरल होते रहते हैं। हाल ही में बिल्जेरियन जुए में करोड़ों रुपये हार गया। हालाँकि उन्होंने इसपर अफ़सोस नहीं जताया बल्कि जुए में जीतने वाले शख्स को शुभकामनायें दी।

ये भी पढ़ें:अब JIO को पछाडेगी ये कंपनी, 1 रुपये में देगी एक GB डाटा

फाइटर पर लगाया था करोड़ो का दांव:

दरअसल, UFC 246 के एक कार्यक्रम में दो फाइटर्स के बीच भिडंत हुई। जिन फाइटर के बीच मुकाबला होना था, उनमें कॉनर मैकग्रेगर और डोनाल्ड सेरोन का नाम शामिल है। डेन बिल्जेरियन ने डोनाल्ड सेरोन पर करोड़ों की बाजी लगाई हुई थी। मुकाबले में कॉनर मैकग्रेगर जीत गए। डोनाल्ड सेरोन की हार के साथ उनपर लगे दांव के करोड़ों रुपये डेन बिल्जेरियन गवा बैठे। हालांकि उन्होंने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से शानदार प्रदर्शन के लिए डोनाल्ड सेरोन को बधाई दी।

इंस्टाग्राम के किंग हैं डेन बिल्जेरियन:

डेन बिल्जेरियन को इंस्टाग्राम का किंग भी कहा जाता है, इसकी वजह है उनके 28.5 मिलियन फॉलोवर्स। इंस्टाग्राम पर उनकी अय्याशी के वीडियो और फोटोज देख लोग हैरान हो जाते हैं। शायद ही दुनिया में कोई ऐसा शख्स होगा जो डेन बिल्जेरियन जैसी अय्याशी भरी लाइफस्टाइल जीता होगा। उनकी इनस्टाग्राम तस्वीरें उनकी लाइफ स्टाइल को बयां करती है।

ये भी पढ़ें:अरे! कौन है ये बदबूदार आदमी: जिसके गैस छोड़ते ही मर जाते हैं मच्छर

लड़कियों से घिरे रहते हैं बिल्जेरियन

बिल्जेरियन ज्यादातर लड़कियों से घिरे रहते हैं। इसके अलावा उनके कई अजीबोगरीब शौक भी हैं। कभी सांप तो कभी मगरमच्छों के साथ खेलते और तस्वीर खिचवाते नजर आ जाते हैं।

अरबपति हैं बिल्जेरियन, बिजनेस के साथ पोकर के खिलाड़ी:

जानकारी के मुताबिक, डेन बिल्जेरियन की संपत्ति 150 मिलियन डॉलर यानी लगभग एक हजार करोड़ रुपये है। उनके कई बिजनेस हैं साथ ही वो पोकर के मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं। बताया जाता कि उनकी दौलत का सबसे बड़ा हिस्सा पोकर के जरिये ही आता है। दुनिया भर के कई बड़े पोकर इवेंट्स में डेन बिल्जेरियन अक्सर शिरकत करते हैं।

ये भी पढ़ें:टॉयलेट वाला खाना; खाएंगे तो मजा आ जाएगा, जानें कहां मिलता है ये

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story