×

अभी-अभी भूकंप: तेज झटकों से हिल गया देश, घरों निकल कर भागे लोग

एक ओर दुनिया कोरोना वायरस जैसी जानलेवा महामारी से निपट रही है तो वहीं अब भूकंप (Earthquake) के तेज झटकों से लोग दहल गए। मामला रूस का है, जहां बुधवार को अचानक धरती कम्पन करने लगी। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि लोगों में अफ्तरातफरी मच गयी। हालाँकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

Shivani Awasthi
Published on: 25 March 2020 4:12 AM GMT
अभी-अभी भूकंप: तेज झटकों से हिल गया देश, घरों निकल कर भागे लोग
X

नई दिल्ली: एक ओर दुनिया कोरोना वायरस जैसी जानलेवा महामारी से निपट रही है तो वहीं अब भूकंप (Earthquake) के तेज झटकों से लोग दहल गए। मामला रूस का है, जहां बुधवार को अचानक धरती कम्पन करने लगी। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि लोगों में अफ्तरातफरी मच गयी। हालाँकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

रूस में भूकंप के तेज झटके

दरअसल, रूस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक,रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 7.8 मापी गई। इसका केंद्र रूस के कुरिल आइलैंड से करीब 218 किलोमीटर दूर साउथ-साउथईस्ट के सेवेरो में मिला है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से 600 मौतें, 50 हजार संक्रमित, ट्रंप के बयान के बाद अमेरिका में हड़कंप

जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

ये झटके स्थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर को महसूस किए गए। अभी तक कहीं से भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिली है। हालंकि लोग सहमे हुए हैं और घरों में कैद रहने से भी डर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन: यहां सीएम ने दी चेतावनी, आदेश का पालन नहीं तो देंगे गोली मारने…

भूकंप के तगड़े झटके से हिला शहर: घरों से निकले डरे-सहमे लोग

रविवार को क्रोएशिया में आया था शक्तिशाली भूकंप

गौरतलब है कि इसके पहले रविवार को क्रोएशिया में शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए, ये आपदा तब आयी जब देश की राजधानी जगरेब को कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर आंशिक तौर पर बंद रखा गया है। भूकंप की वजह से लोग घबरा गए और अस्पतालों को खाली कराना पड़ा। इस दौरान बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची जिसमें राजधानी जगरेब का मशहूर गिरजा घर भी शामिल है।

ये भी पढ़ेंः 21 दिन का लॉकडाउन: घबराएं नहीं, सरकार देगी आपको ये सुविधाएं

क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रेज प्लेनकोविक ने कहा कि पिछले 140 साल में जगरेब में आया यह सबसे भयानक भूकंप है। यहां कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। सड़कों पर मलबा बिखरा हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story